परिजनों से मिला पांच सालों से बिछड़ा व्यक्ति, परिवार में खुशी का माहौल

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 05:36 PM (IST)

ऐलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना) :  कई सालों बाद अगर कोई अपनो से मिले तो स्वाभाविक है कि उस इंसान की खुशी दोगुनी हो जाएगी। ऐसा ही कुछ ऐलनाबाद में भी हुआ जहां शहर की सिरसा रोड पर स्थित हरप्रभ सेवा आश्रम में पिछले पांच सालों से रह रहे मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति को आश्रम के संचालकों ने परिवार से मिलवाया। इस मौके पर सिरसा क्राइम ब्रांच पुलिस भी मौजूद रही। इस  इस अवसर पर पीड़ित व्यक्ति व उसके परिजनों ने आश्रम संचालकों का आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर आश्रम के संचालक वीर जसविंदर सिंह खालसा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के गांव बैकुंठपुर निवासी अनिल गुप्ता का अपने बड़े भाई रामचन्द्र गुप्ता के साथ जमीन बेचने को लेकर विवाद हो गया था। इसी झगड़े में बड़े भाई रामचन्द्र गुप्ता ने छोटे भाई अनिल गुप्ता को थप्पड़ भी मारे। जिसके चलते गुस्से में आकर अनिल गुप्ता ने अपना घर छोड़ दिया और परिवार जनों को उनका कोई अता पता नहीं चला। बताया जाता है कि अनिल गुप्ता की पत्नी और बच्चे तब से लेकर अब तक मायके में ही रह रहे हैं। 

अपने घर से निकलने के बाद अनिल गुप्ता अपना मानसिक संतुलन को बैठा और मानसिक रोगी की भांति सड़को पर भटकने लगा। कुछ समय बाद वह आश्रम के सेवादारों को मिल गया और सेवादार उसे इस आश्रम में ले आये। तब से यह अनिल गुप्ता इसी आश्रम में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहा था। खालसा ने बताया कि इस बीच उन्होंने सिरसा पुलिस की क्राइम ब्रांच की सहायता से अनिल गुप्ता के परिजनों को उत्तरप्रदेश में खोज निकाला और उनसे संपर्क करके अनिल गुप्ता के सही सलामत होने की जानकारी दी। जिस पर आज अनिल गुप्ता के बड़े भाई रामचन्द्र गुप्ता व अन्य परिजन उसे लेने यहां आए है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static