पीजीआई प्रशासन हुआ अलर्ट, तीनों वार्डो को किया कोविड-19 सेंटर घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 11:40 AM (IST)

रोहतक(दीपक): बढ़ते कोरोनावायरस व ओमी क्रोम के खतरे को देखते हुए हुए पीजीआई प्रशासन अब पूरी तरह से अलर्ट हो गया है । पीजीआई की कुलपति डॉ अनीता सक्सेना ने बताया की कोरोना की दूसरी लहर से अब सबक सीख लिया है जिसको देखते हुए पीजीआई में तीन अतिरिक्त ऑक्सीजन टैंकों की व्यवस्था की गई है। फर्स्ट फेज में 3 वार्डो को कोविड-19 में तब्दील कर दिया है । उन्होंने बताया कि लगभग 950 के करीबन ऑक्सीजन बेड है ओर आईसीयू विभाग पूरी तरह से तैयार किया गया है । हालांकि उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ व डॉक्टरों की कमी से  जूझ रहे पीजीआई प्रशासन में सरकार से अनुरोध कर कहा है कि जब तक स्थाई भर्तियां नहीं होती तब तक उन्हें आउटसोर्सिंग के जरिए स्टाफ नियुक्ति की अनुमति दी जाए पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस की कुलपति डॉ अनीता सक्सेना ने पीजीआई में आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी दी।

रोहतक स्थित पंडित बीडी शर्मा पीजीआईएमएस प्रशासन कोरोना की दूसरी लहर में हुई  किरकिरी से सबक लेते हुए तीसरी लहर में अलर्ट दिखाई दे रहा है । आज कुलपति कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में संस्थान की कुलपति डॉक्टर अनीता सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया की जो गलतियां दूसरी लहर में हुई है अब पीजीआई प्रशासन उसको दोहराना नहीं चाहता जिसके चलते प्रशासन ने तीसरी लहर के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पहले फेज में पीजीआई के तीन वार्डों को कोविड-19 तब्दील किया गया है। जिसमें ऑक्सीजन बेड और आईसीयू सम्मिलित हैं । पीजीआई में ऑक्सीजन के लिए तीन अतिरिक्त टैंकों की व्यवस्था की गई है ताकि मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत का सामना ना करना पड़े । 

डॉक्टर सक्सेना ने बताया कि अभी हाल ही में 750 ओर बड़ों पर ऑक्सीजन लगाई गई है इसके अलावा पीजीआई में पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर मौजूद है। आम जनता को जानकारी के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है जो मरीजों की संख्या , खाली बढ़ों की संख्या, कोरोना संबंधी होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट तैयार कर जानकारी देता रहेगा । उन्होंने कहा अगर सेकंड फेस की आवश्यकता पड़ी तो ट्रॉमा सेंटर को भी कोविड-19 दिल कर दिया जाएगा जिसमें आईसीयू और ऑक्सीजन बेडों की पहले से ही व्यवस्था है । अगर थर्ड फेस हुआ तो मॉड्यूल ओटी को भी कोविड-19 तब्दील किया किया जाएगा। उन्होंने आम लोगों को आश्वस्त किया कि पीजीआई में आने वाले मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी दी जाएगी ।साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि हर रोज की तरह सामान्य ओपीडी भी निरंतर चलती रहेगी बस उसके समय में परिवर्तन किया गया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static