अब हरियाणा में तैयार होंगे लिएंडर पेस व सानिया मिर्जा जैसे खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 05:20 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा के भिवानी जिले की पहचान यहां पर पैदा हुए विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों के दम पर है। मुक्केबाज विजेंद्र, महिला पहलवान गीता व बबीता सहित विभिन्न खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यहां के खिलाडिय़ों ने अपनी अलग पहचान बनाई है। इन सबके बीच अब जल्द ही भिवानी में टैनिस के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार हो सकेंगे। क्योंकि भिवानी के भीम स्टेडियम में टेनिस का नया मैदान बनकर तैयार होने जा रहा हैं।

PunjabKesari, haryana

लाखों की लागत से बनने वाले टैनिस का मैदान तैयार होने से लिएंडर पेस व सानिया मिर्जा की जैसे खिलाड़ी पैदा हो सकेंगे। दरअसल, इस जिले की मिट्टी में पैदा हुए खिलाडिय़ों में अभूतपूर्व खेल क्षमता पाई जाती है। इसके बारे में टैनिस खिलाड़ी वीर व टैनिस कोच सुरेश डालास ने बताया कि फिलहाल स्टेडियम में मात्र दो टैनिस कोर्ट थे, जहां सीमित टैनिस खिलाडिय़ों को खेलने के अवसर प्राप्त होते थे। 

उन्होंने कहा कि अब चार कोर्ट होने से ज्यादा खिलाडिय़ों को खेलने का अवसर मिल पाएंगे। वहीं इसके साथ ही नया टैनिस क्ले मैदान राष्ट्रीय स्तर का बनेगा। क्ले मैदान पूर्णतया पक्का नहीं होता, जिसके चलते खिलाडिय़ों को चोट लगने की संभावनाएं बहुत कम हो जाती है। नया मैदान बनने के बाद यहां पर राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन करवाए जा सकेंगे। 

PunjabKesari, haryana

कोच ने कहा कि खेल विभाग के प्रयासों से वर्तमान टैनिस मैदान पर भी लाईटों की व्यवस्था की गई है। जिसके चलते अब शाम को दिन छिपने के बाद अंधेरे में भी खिलाडिय़ों को खेलने का अवसर मिल पा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए मैदान बनने से यहां के मैदानों की संख्या दोगुनी हो जाएगी और अधिक खिलाडिय़ों को टैनिस मैदान प्रयोग करने का अवसर मिल सकेगा। जिसके बाद खेल नगरी भिवानी में अन्य खेलों की तर्ज पर टैनिस के खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static