बड़ा फैसला: अब खिलाड़ियों को स्टेडियम में जाने के लिए नहीं देनी होगी फीस, खेल मंत्री ने की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 01:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। जहां हरियाणा में अब खिलाड़ियों को स्टेडियम में जाने के लिए फीस नहीं देनी पड़ेगी। यह घोषणा खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने की। अब खिलाड़ी स्टेडियम में नि:शुल्क खेलों की तैयारी कर सकेंगे। 


 

बता दें कि गुरुवार को ही सरकार ने इसके लिए खिलाड़ियों को प्रति माह 100 रुपये देकर अपना पंजीकरण कराने की बात कही थी। वहीं सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध शुरू हो गया था। अब सरकार ने फैसला किया है कि हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के तहत आने वाली खेल एसोसिएशन या फेडरेशन को भी खेल आयोजित करने के लिए कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी। केवल निजी संस्था को खेल स्टेडियम का प्रयोग करने के लिए फीस देनी होगी।

 

Koo App
#सरकार_का_प्रयास, #खेल_एवं_खिलाड़ियों_का_विकास *प्रदेश के सभी खेल स्टेडियमों में अब खिलाड़ी कर सकेंगे निशुल्क प्रैक्टिस* *हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के तहत आने वाली खेल एसोसिएशन या फेडरेशन को भी खेल आयोजित करने के लिए निशुल्क मिलेगी अनुमति* *केवल निजी संस्था को खेल स्टेडियम का प्रयोग करने हेतु पूरे करने होंगे नियम* - SANDEEP SINGH (@flickersingh) 22 Apr 2022

दरअसल इससे पहले खेल विभाग की ओर से कहा गया था कि अब हरियाणा के खेल स्टेडियमों में बाहरी व्यक्तियों को सैर करने के लिए एक हजार रुपये फीस देनी होगी। साथ ही खिलाड़ियों को भी प्रति माह के लिए 100 रुपये देकर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद इस फैसले का विरोध शुरू हो गया था। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और इनेलो विधायक अभय चौटाला ने कहा था कि इससे खिलाड़ियों व लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static