पीएम मोदी ने करके दिखाया, यूक्रेन से विद्यार्थियों को सुरक्षित निकलवाया- अनिल विज

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 06:20 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की बदौलत संकटग्रस्त यूक्रेन से विद्यार्थियों को सुरक्षित भारत में वापस लाया जा सका है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी ने विषम परिस्थितियों में भी इस कार्य को करके दिखाया है जो हमारे लिए गर्व की बात है। 

सोमवार को गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर यूक्रेन से लौटे विभिन्न जिलों के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने उनसे मुलाकात की और सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के लिए धन्यवाद जताया। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज ने भी यूक्रेन से हरियाणा के छात्रों को सकुशल वापस लाने के लिए भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर से पत्राचार किया था। यूक्रेन से लौटे अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल व अन्य जिलों के दर्जनों विद्यार्थियों ने गृह मंत्री अनिल विज मुलाकात करते हुए उनका धन्यवाद जताया। विद्यार्थियों ने कहा कि सरकार यदि समय रहते सही कदम नहीं उठाती तो उनका वापस लौटना और मुश्किलों भरा हो जाता।

उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज को ‘थैंक्यू’ कहा और पुष्पगुच्छे भी भेंट किए। गृह मंत्री अनिल विज ने विद्यार्थियों से बातचीत और जाना कि वह किस मार्ग से देश वापस लौट सके। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। आपदा के समय देश के नागरिकों को सकुशल निकालने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जाते हैं। इससे पहले चीन और अफगानिस्तान से भी नागरिकों को सकुशल वापस लाया जा चुका है। 

विद्यार्थियों की देश में शेष मेडिकल पढ़ाई शुरू करने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार से बातचीत कर समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने कहा बच्चों की शिक्षा पूरी हो, इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। गृह मंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। 

‘तिरंगा लेकर घूमे तो बची जान, पाकिस्तानी छात्रों ने भी तिरंगे उठाए’

विभिन्न जिलों से आए विद्यार्थी चिराग सबलोक, अंकुर शर्मा, रीतिक मलिक, विदित कंबोज, साक्षी कंबोज, मनप्रीत कौर, डोली एवं अन्य ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि वह तिरंगा लेकर सड़कों पर निकलते थे और सैनिक तिरंगा देखकर उन्हें आगे बढ़ने देते थे। कई सैनिकों ने उन्हें बार्डर तक पहुंचने में मदद भी की। उन्होंने बताया कि कई पाकिस्तानी छात्र भी उनके देख तिरंगा उठाकर सुरक्षित बार्डर तक पहुंचे थे। 

पानीपत में हुए हत्या मामले में मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की सिफारिश

सोमवार अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना। गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पानीपत निवासी सुरजीत कौर ने अपनी बेटी दविंद्र कौर की हत्या मामले में सही कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की, परिवार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए शिकायत मुख्यमंत्री को भेजी। 

इसी तरह, करनाल में सेना में भर्ती के नाम पर ठगी मामले में कार्रवाई न होने की शिकायत पर मामले में जांच करने एवं इस केस के आईओ की भी भूमिका पर जांच कर एक्शन लेने के आदेश करनाल एसपी को दिए। इसी तरह सोनीपत में हत्या मामले में गृह मंत्री विज ने एसपी सोनीपत को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अम्बाला में पटवारी द्वारा इंतकाल नहीं करने की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी अम्बाला को जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।कुरुक्षेत्र में प्रापर्टी पर कब्जा करने के मामले में एसपी को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। 

इसके अलावा समालखा निवासी प्रियंका ने मारपीट मामले में पुन: जांच कराने,  मोहाली निवासी महिला सीता देवी ने धोखाधड़ी मामले में जांच कराने बारे, फरीदाबाद निवासी कृष्ण ने हत्या मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के बारे के अलावा अन्य शिकायतें आई जिन पर कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static