पुलिस प्रशासन ने ’हर घर लक्ष्मी’ के साथ मनाई दिवाली, लोगों को किया जागरूक

punjabkesari.in Saturday, Nov 14, 2020 - 12:14 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): एक तरफ जहां लोग अपने घर में लक्ष्मी के आगमन के लिए सजावट और पाठ पूजा करने में व्यस्त दिखे, वहीं हरियाणा पुलिस ने यमुनानगर जिले भर में  ’हर घर लक्ष्मी’ के बारे में जागरूकता फैलाते हुए दिवाली मनाई। इस दौरान महिला पुलिस थाने की एसएचओ सोमवती और दुर्गा शक्ति की टीम ने शहर के अलग अलग क्षेत्रों का दौरा किया। 

यमुनानगर में इस अभियान के अंतर्गत महिला पुलिस की टीम ने शहर के कुछ घरों में जाकर दिवाली की बधाई दी और उन्हें ’हर घर लक्ष्मी’ के बारे में अवगत कराया। पुलिस टीम ने जिले भर में महिलाओं को दुर्गा शक्ति ऐप एवं महिला पुलिस थाना के बारे में जागरूक भी किया। 

PunjabKesari, haryana

महिला पुलिस थाना की एसएचओ सोमवती ने लोगों को बताया कि महिला सुरक्षा किसी भी प्रदेश व देश के विकास के लिए बहुत अहमियत रखता है। महिलाएं दुर्गा शक्ति ऐप को मोबाइल में डाउनलोड कर किसी भी परिस्थिति में इस्तेमाल कर पुलिस की मदद मांग सकती है। कोई भी महिला अगर उनके पास किसी प्रकार की राय भी लेना चाहे तो उनका स्वागत है। हम सभी साथ मिलकर अपने प्रदेश व देश को और भी बेहतर जगह बना सकते हैं।  

’हर घर लक्ष्मी’ क्या है? उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस का ’हर घर लक्ष्मी’ अभियान कहता है की हमारे घर की महिलाएं ही लक्ष्मी मां का प्रतीक है। सभी को उनका हमेशा खुश रखना चाहिए ताकि घर में सुख एवं समृद्धि प्राप्त हो सके। हम सब के घर में लक्ष्मी है।

पुलिस हर घड़ी में आपके साथ है। पुलिस ने इस अभियान के दौरान सभी को यह बताया कि हरियाणा पुलिस लोगों से जुड़कर उनकी मदद करने का सार्थक प्रयास कर रही है। ’हर घर लक्ष्मी’ भी इसी मुहिम का एक हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static