किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद, स्थिति रही शांतिपूर्ण

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 06:27 PM (IST)

होडल (ब्यूरो): किसानों के दिल्ली कूच को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित यूपी हरियाणा बार्डर पर पुलिस प्रशासन दूसरे दिन भी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार के भी करमन बार्डर पर डीएसपी बलवीर सिंह, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह व भारी पुलिस बल के साथ अलर्ट रहे। किसान आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन किसी भी स्थिती से निपटने के लिए दमकल की गाडिय़ां, वज्र वाहन व एंबुलैंस सहित पूरी तरह मुस्तैद रहा। यूपी से हरियाणा की तरफ  आने वाले वाहनों की गहन जांच और पूछताछ के बाद ही वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा था। इस मौके पर नायब तहसीलदार गौरव कुमार डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर मौजूद रहे।



डीएसपी बलवीर सिंह ने बताया कि यूपी से दिल्ली आंदोलन में जाने वाले किसानों को किसी भी सूरत में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए हैं। किसानों के दिल्ली चलो के आह्वान के मद्देनजर प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न स्थानों पर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैवल एडवाइजरी भी जारी की गई है। उन्होंने बताया कि जिला में पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था, यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। आपराधिक प्रक्रिया संहित 1973 की धारा 144 के तहत आदेश पारित कर अधिक लोगों की भीड़ एकत्रित करने व घातक हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगाई गई है। 

इसके अलावा बार्डर पर कोविड 19 की परिस्थितियों से संबंधित दिशा-निर्देश के बारे में भी लोगों को जानकारी दी गई है। जिसके तहत वाहन चालकों को भीड़ से बचने व मास्क लगाने व पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की हिदायत दी गई। गुटों के रूप में गाडिय़ों में सवार होकर जाने का प्रयास करने वाले किसानों को प्रवेश की अनुमति नहीं है। वाहन चालकों से गहन पूछताछ और जांच के बाद ही बार्डर से प्रवेश दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static