इन रुटों पर पुलिस जमकर काट रही ओवर स्पीड के चालान, अब कैमरों की नजर से बच पाना मुश्किल

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 08:58 AM (IST)

फरीदाबाद : यदि आप फरीदाबाद से गुरुग्राम और दिल्ली सड़क मार्ग पर सफर कर रहे हैं तो कृपया सावधान हो जाइए, कहीं ऐसा न हो कि आपको पता भी न चलें और आपकी गाड़ी का चालान कट जाएं, जी हांए इन दिनों फरीदाबाद से गुरुग्राम और दिल्ली जाने वाले सड़क मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के आंकड़ों के हिसाब से इन सड़कों पर प्रतिमाह 3 हजार चालान ओवर स्पीड के ही काटे जाते हैं। फिर भी लोग वाहन की गति को लेकर जागरूक नहीं है।

इन सड़कों पर आते ही वाहन चालक फर्राटे भरते हैं कभी-कभी यह लापरवाही काल बन जाती हैं। जैसे ही आपकी गाड़ी रफ्तार पकड़ेगी तों वह ट्रैफि क पुलिस के कैमरे की नजर में आ जाएंगी और फिर आपकी गाड़ी का चालान काट दिया जाता है। इसके अलावा सीट बेल्ट न लगाने वालों के भी चालान काटे जा रहे हैं। फ रीदाबाद से लेकर दिल्ली और गुरुग्राम में जगह-जगह सीट बेल्ट न लगाने वालों के चालान किए जा रहे हैं।

बदरपुर फ्लाईओवर पर संभल कर चलें
फरीदाबाद से बदरपुर फ्लाईओवर सड़क मार्ग के जरिए जैसे ही आप टोल टैक्स का भुगतान कर दिल्ली की ओर बढ़ेंगे, तभी आपकी गाड़ी ट्रैफि क पुलिस के रडार पर आ जाती है। स्पष्ट शब्दों में कहें तो टोल नाका पार करने के बाद जैसे ही आपकी गाड़ी बदरपुर फ्लाईओवर पर चढ़ेगी और आपकी गाड़ी की स्पीड यदि 90 किलोमीटर से ज्यादा है, तभी आपकी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस के कैमरे की नजर में आ जाएंगी और मौके पर ही आपकी गाड़ी का चालान काट दिया जाएगा। बता दें कि बदरपुर फ्लाईओवर पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार निर्धारित की गई है। यदि आप इससे अधिक रफ्तार में गाड़ी दौड़ा रहे हैं तो तुरंत आपकी गाड़ी का ओवरस्पीड का चालान काट दिया जाएगा। इसके चलते लोगों में परेशानी का माहौल बना हुआ है, उनका कहना है कि यह दोनों सड़क तेज रफ्तार वाहनों के लिए बनाई गई है।

फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर भी काटे जा रहे हैं चालान
इसी तरह से गुरुग्राम से फरीदाबाद आने वाले सड़क मार्ग पर भी धड़ल्ले से ओवर स्पीड के चालान काटे जा रहे हैं। सुबह 8 बजे ही ट्रैफिक पुलिस की गाड़ी चालान करने के लिए इस रोड़ पर खड़ी हो जाती है और ओवर स्पीड वाहनों के पकड़कर चालान काटे जा रहे हैं। बता दें कि इस रुट पर कारों के लिए 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड निर्धारित की गई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static