नामी गैंगस्टर के नाम पर फिरौती मांगने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 12:21 AM (IST)

पानीपत(सचिन): तहसील कैंप के रमेश नगर निवासी जोगिंद्र उर्फ राजू चावला से गत् 27 व 28 सितम्बर को फोन पर प्रसंन उर्फ लंबू के नाम से 5 लाख की रंगदारी मांगने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान गुलशन निवासी इंसार बाजार, सोनू निवासी राजीव कालोनी पानीपत, सुमित निवासी हांसी, रविंद्र व देवेंद्र निवासी सिरसा के रूप में हुई है।

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय धर्मबीर खर्ब ने प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए बताया पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी गुलशन निवासी इंसार जूआ व सट्टा खेलने में काफी पैसे हार गया था। आरोपी पर लाखों रूपए का कर्जा चढ़ गया। जिसके बाद आरोपी ने अपना कर्जा उतारने के लिए अपने साथी संग मिलकर रंगदारी करने की योजना बनाई। जिसके बाद जोगिंद्र उर्फ राजू चावला को फोन कर प्रसन्न उर्फ लंबू के नाम पर 5 लाख रूपए रंगदारी मांगने की वारदात को अंजाम दिया था। रंगदारी ना देने पर आरोपियों ने देख लेने की धमकी भी फोन पर दी। जिसके नाम पर आरोपियों ने फिरौती मांगी थी,वह जेल में बंद है।

उप पुलिस अधिक्षक ने बताया कि आरोपियों की फिरौती और धमकी के बाद थाना तहसील कैंप में जोगिंद्र उर्फ राजू चावला पुत्र लक्ष्मण दास निवासी रमेश नगर तहसील कैंप ने 28 सितम्बर को शिकायत देकर बताया था कि 27 सितम्बर को करीब 2 बजे उसके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। उसने कॉल रिसिव की तो फोन पर बात कर रहे अज्ञात युवक अपने आप को प्रसन्न उर्फ लंबू बताते हुए पांच लाख रूपए की फरौती मांगी। आरोपियों ने कहा की पैसे सोनीपत पहुंचा देना, पैसे लेने उसका भाई आएगा। इसके बाद आरोपियों ने 28 सितम्बर को दूसरे नंबर से कॉल कर धमकी दी।

पीड़ित के शिकायत के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के साथ मामला दर्ज तलाश शुरू कर दी थी। जिसके बाद आज काबू किया गया। जिन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static