स्वास्थ्य विभाग की जांच में पुलिस द्वारा 4 युवकों से पकड़े गए रेमडेसिविर इंजैक्शन निकले नकली

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 08:52 AM (IST)

अंबाला शहर : कैंट के फुटबाल चौक स्थित रेलवे रोड पर कुछ दिन पूर्व रात के समय कर्फ्यू के दौरान 4 युवकों से मिले रेमडेसिविर के 24 इंजैक्शन स्वास्थ्य विभाग की जांच में नकली निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने खुद इंजैक्शन नकली होने की लिखित में पुष्टि की है। उधर, इस मामले में पकड़े गए 4 युवकों को यह इंजैक्शन सप्लाई करने वाले यमुनानगर निवासी गौरव को सी.आई.ए. की जांच टीम ने गिर तार कर लिया है और उसका 5 दिन का कोर्ट से रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि, 4 युवकों को पुलिस ने पहले ही जमानत पर छोड़ दिया था। 

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने पहले रात में 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए थे। इसी दौरान 20 अप्रैल की रात को सदर थाना एडिशनल एस.एच.ओ. जय भगवान अपनी टीम के साथ फुटबाल चौक के नजदीक मौजूद थे और क र्यू के दौरान बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे। इसी दौरान रेलवे स्टेशन की ओर से आ रही 2 गाडिय़ों को रोका गया, जिनमें 4 युवक बैठे हुए थे। इनमें एक्स.यू.वी. गाड़ी में बैठे युवकों ने अपना नाम पारस पुत्र लाल चंद गांव नडियाली थाना नग्गल और कनिष्क पुत्र देवेंद्र निवासी सैक्टर-बी डिफैंस कालोनी बताया। 

दूसरी गाड़ी दिल्ली नंबर की थी, जिसमें बैठे युवकों की पहचान दीपक निवासी धर्मपुरा गांधी नगर दिल्ली और कर्ण जुनेजा निवासी ए.जी.सी.आर. एन्कलेव शहादरा दिल्ली के रूप में हुई। एक्स.यू.वी. गाड़ी की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें से उन्हें एक बाक्स मिला, जिसे खोलने पर उसमें इंजैक्शनों का एक पैकेट निकला। इसे खोलने पर इसमें से करीब 24 रेमडीसिविर इंजैक्शन मिले जो कि सरकार ने बैन किए हुए थे। पुलिस ने इन चारों युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर इन्हें जमानत पर छोड़ दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static