साइबर ठगी के प्रति पुलिस आयुक्त ने किया लोगों को आगाह, जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 09:42 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर गोयल) : जिले में लगातार बढ़ रहे साइबर क्राइम के मद्दनेजर पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने शहरवासियों को आगाह किया है। पुलिस आयुक्त ने फिशिंग ईमेल से ठगी को लेकर जनता के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए साइबर ठगों से सावधान रहने की नसीहत दी है।

दरअसल, लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं जहां कोविड के नाम पर लोगों से साइबर ठगी की जा रही हैं। वहीं ऑनलाइन शॉपिंग वैबसाइट के जरिए भी लिंक के माध्यम से लोगों के खातों को खाली किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। फरीदाबाद पुलिस ने एक महत्वपूर्ण एडवाइजरी जारी करते हुए नागरिकों को कोविड-19 का मु त इलाज या राशि देने का वादा करने वाली फिशिंग ई-मेल बारे आगाह किया है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने नागरिकों को सतर्क करते हुए कहा है कि वे ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करें क्योंकि ऐसा करने से यूजर्स धोखाधडी का शिकार हो सकते हैं।

नागरिकों को इस तरह के साइबर हमलों से सावधान रहने की सलाह देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (पुलिस आयुक्त फरीदाबाद),  ओम प्रकाश सिंह ने आज बताया कि कोरोनावायरस के प्रसार से साइबर हमलों में भी वृद्धि देखी गई है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस साइबर अटैक को लेकर लगातार लोगों को सावधान करती आ रही है। उन्होंने बताया कि साइबर क्रिमिनलस द्वारा भोलेभाले लोगों और व्यवसायों को लक्षित करते हुए कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न स्थिति का फायदा उठाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। साइबर क्रिमिनल्स यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी हासिल करने के लिए किसी भी सरकारी एवं गैर सरकारी अथॉरिटी का प्रतिरूपण कर सकते हैं जिन्हें कोविड-19 इलाज संबंधी सरकारी सहायता का काम सौंपा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static