पुलिस ने साढ़े 13 हजार रुपये का चालान काट बाइक की इंपाउंड, युवक ने घर आकर दे दी जान

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 04:03 PM (IST)

करनाल (विकास मेहला): हरियाणा के करनाल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पुलिस द्वारा 13 हजार 500 का चालान काटने से आहत युवक ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस कर्मचारियों पर आरोप लगा है कि चालान काटते समय युवक के साथ मारपीट और गाली गलौच की गई, जिसे वह सहन नहीं कर पाया और आत्महत्या कर ली।   

जानकारी के मुताबिक सब्जी मंडी एरिया मंगल कॉलोनी पार्ट टू का रहने वाला करीब 18 वर्षीय मोहित गद्दे बनाने वाली एक निजी फैक्ट्री में नौकरी करता था। हर रोज की तरह वह अपनी ड्यूटी पर गया हुआ था। दोपहर करीब ढाई बजे वह खाना खाने के लिए घर आ रहा था। इस बीच जब वह तलवार चौक पर पहुंचा तो वहां रेलवे रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान युवक को रोका और उससे बाइक के दस्तावेज मांगे गए। 

परिजनों का आरोप है कि इस दौरान तीन पुलिसकर्मियों ने युवक के साथ मारपीट की। पुलिस ने उसे कहा कि बाइक चोरी की है। इस जब मोहित सफाई देने लगा तो पुलिसकर्मी उसके साथ मारपीट करने लगे और फिर बाद में बाइक का 13 हजार 500 रुपये का चालान कर इंपाउंड भी कर दी। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस से परेशान होकर ही मोहित ने घर आकर ऊपर के कमरे में जहरीला पदार्थ निगल लिया, जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें पता चला। आनन फानन में वे उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे। जिसके बाद उसे निजी हॉस्पिटल लाए, जहां देर रात उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 

मृतक के पिता जगदीश ने कहा कि मोहित ने उन्हें बताया था कि पुलिस ने उसकी बाइक चोरी की बताते हुए मारपीट की। उसके पेट में दर्द हो रहा है। पुलिस ने बाइक इंपाउंड कर ली और 13 हजार रुपये 500 का चालान किया। उनका बेटा यह सहन नहीं कर पाया और उसने जान दी दी। उन्होंने बताया कि उसके दो बेटे हैं। दूसरा बेटा शारीरिक तौर पर कुछ कमजोर है और पूरा परिवार माेहित पर निर्भर था। पिता ने बताया कि बाइक उनकी पत्नी के नाम है। उनका बेटा सफाई देता रहा, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। इस बारे जांच अधिकारी ने बताया सीसीटीवी कैमरे देखे जाएंगे, अगर कोई पुलिस वाला मार पिटाई करता हुआ उसमें दिखा तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम हाउस रखवा दिया गया है।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static