मर्डर केस में पुलिस ने किया खुलासा, पुरानी रंजिश के चलते की गई थी चाकुओं से गोदकर हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 08:14 AM (IST)

करनाल : थाना शिमलापुरी के अधीन पड़ते क्षेत्र गुरु गोबिंद सिंह नगर बरोटा रोड पर मृतक जोरा के कत्ल के आरोपी को पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर करनाल (हरियाणा) से गिरफ्तार करके बड़ी सफलता हासिल की है। जो पुलिस को चकमा देकर इधर-उधर छुप रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

बता दें कि आरोपी की मृतक जोरा सिंह के परिवार के साथ पुरानी रंजिश चलती आ रही थी जिस पर आरोपी ने जोरा सिंह पर चाकुओं से हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। इस संदर्भ में ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस (देहाती) डा.सचिन गुप्ता ने एक प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि 10 फरवरी की शाम को जोरा सिंह जब अपने घर के बाहर खड़ा था तो आरोपी गुरमीत सिंह उर्फ रिंकू गली में कुत्ते के भौंकने को लेकर पत्थर मारने लगा, जिसे मृतक जोरा सिंह ने उसे ऐसा करने से रोका था लेकिन आरोपी ने गुस्से में आकर जोरा सिंह पर चाकू से हमला करके उसकी गर्दन, सिर व छाती पर कई वार किए और वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गया। आसपास के लोगों व उसके बेटे करमजीत सिंह ने जोरा सिंह को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित करार दिया।

इस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को पकडऩे के लिए छानबीन करनी शुरू कर दी थी। ज्वाइंट कमिश्नर डा.सचिन गुप्ता ने बताया कि आरोपी रिंकू और उसके अन्य रिश्तेदारों ने लॉकडाऊन के समय मृतक के परिवार के साथ लड़ाई-झगड़ा किया था और उसी के चलते वह अपने मन में रंजिश रखे हुए था और बदले की भावना को लेकर जोरा सिंह का कत्ल कर दिया। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। इस मौके पर ए.सी.पी. इंडस्ट्रीज-बी संदीप बढेरा व थाना प्रभारी शिमलापुरी बलकार सिंह भी उपस्थित थे। 

वारदात में इस्तेमाल किया चाकू भी बरामद
आरोपी द्वारा वारदात में इस्तेमाल किए गए चाकू को पुलिस ने एक खाली प्लाट से आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। आरोपी की पहचान गुरमीत सिंह उर्फ रिंकू पुत्र अवतार सिंह वासी गुरु गोबिंद सिंह नगर, बरोटा रोड के रूप में हुई। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस ने 2 दिन का रिमांड हासिल किया है। इससे अन्य गतिविधियों के बारे में पूछताछ की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static