हरियाणा-पंजाब सीमा पर पुलिस फोर्स तैनात , किसानों के दिल्ली कूच से पहले बॉर्डर की घेराबंदी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 10:06 AM (IST)

अंबाला(अमन): 26 नवंबर को किसानों के दिल्ली कूच आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस ने कमर कस ली है। हरियाणा-पंजाब सीमा पर पुलिस फोर्स तैनात हो गई है ताकि किसान दिल्ली न पहुंच सके। अंबाला जिला के शंभू बॉर्डर, भिवानी जिला के गांव मुढ़ाल चौक, करनाल जिला की घरौंडा अनाज मंडी,  झज्जर जिला के बहादुरगढ़ में टिकरी बॉर्डर तथा सोनीपत जिला के राई राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में भी प्रदर्शनकारियों द्वारा एकत्रित होने का एक विशेष आह्वान किया गया है। 

हरियाणा सरकार ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि आगामी 25 नवंबर व 26 नवंबर 2020 को सड़क द्वारा पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने वाले स्थानों तथा 26 नवंबर व 27 नवंबर 2020 को हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले स्थानों पर यातायात-अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है।
PunjabKesari
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि विभिन्न किसान संगठनों द्वारा 26 नवंबर व 27 नवंबर 2020 को ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया गया है, उसके मद्देनजर राज्य में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था, यातायात और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश में कानून और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने व सार्वजनिक शांति बनाए रखने, यातायात व सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण लागू होने वाले निर्देशों को भी ध्यान में रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static