पंचकूला में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पुलिसकर्मी ने महिला को जड़े थप्पड़(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 07:26 PM (IST)

पंचकूला(उमंग): वीरवार काे 250 के करीब एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने प्रोटेस्ट कर पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर एरिया बंद कर दिया। उन्हाेंने यहां दोपहर ढ़ाई बजे प्रोटेस्ट शुरू किया, जिसके बाद चंडीगढ़ पुलिस ने करीब 4 बजे पहले वाटर कैनन से पानी की बौछारें की और उसके बाद भी जब वह वापिस नहीं गए तो उन पर लाठीचार्ज भी कर दिया।

इसमें करीब आधा दर्जन से ज्यादा एक्सटेंशन लेक्चरर्स घायल हो गए। इसी बीच एक पुलिसकर्मी का अमानवीय व्यवहार भी देखने को मिला। क्रूरता की हद पार करते हुए महिला पुलिसकर्मी ने प्रदर्शनकारी के चेहरे पर थप्पड़ व मुक्के जड़ दिए। इस पूरे मामले में पंचकूला-चंडीगढ़ रूट से आने-जाने वाले लोगों को करीब 2 घंटे तक खूब परेशान होना पडा। इसके बाद साढ़े 4 बजे पंचकूला पुलिस को प्रोटेस्ट कर रहे एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने अपनी गिरफ्तारियां दी।

PunjabKesari, haryana

सेक्टर 17/18 राउंड अबाउट से चंडीगढ़ जाने वाले रूट किए डायवर्ट
एक्सटेंशन लेक्चरर्स वेलफेयर एसोसिएशन धरना स्थल से चंडीगढ़ की ओर से निकले थे। इसके बाद जैसे ही वह सेक्टर 17/18 राउंड अबाउट पहुंचे तो यहां बैरीकेड्स लगाकर रूट डायवर्ट कर दिया गया। इसके बाद किसी भी आम नागरिक को इस राउंड अबाउट से हाउसिंग बोर्ड चौंक तक नहीं जाने दिया गया। पब्लिक के लिए इस रूट को डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद चंडीगढ़ रैफर होने वाले मरीजों को भी दूसरे रूट से ले जाया गया।

पंचकूला पुलिस साइड खडी होकर देखती रही चंडीगढ़ पुलिस का लाठी चार्ज
सेक्टर 17/18 राउंड अबाउट से लेक्चरर्स को बिना रोके पंचकूला पुलिस ने इन्हें चंडीगढ़ बॉर्डर तक आने दिया। इसके बाद काफी देर तक लेक्चरर्स यहीं बैठे रहे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पहले यहां प्रशासन की ओर से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा था। जब यहां पर नायब तहसीलदार इश्वर को बुलाया गया तब लेक्चरर्स से बात भी की गई। इसके बाद जब लेक्चरर्स चंडीगढ़ में एंटर करने लगे तो चंडीगढ़ पुलिस ने ही पहले वाटर कैनन चलाया और उसके बाद लाठी जार्च कर दिया। इस बीच जब चंडीगढ़ पुलिस को पंचकूला पुलिस नहीं दिखी तो डीएसपी चंडीगढ़ खुद एसीपी पंचकूला के पास गए और अपने मुलाजिमों को आगे आने के लिए कहा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static