खाकी के दम पर महंगी शराब और रुपयों की करते थे वसूली, सब-इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 09:50 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित): हरियाणा के यमुनानगर में भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। एसपी मोहित हांडा ने साढ़ौरा थाना के तत्कालीन एसएचओ, एक एएसआई दो अन्य सहित चार लोगों को सस्पेंड कर दिया है। इसी के साथ पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 384 और भ्रष्टाचार एक्ट में तहत मामला भी दर्ज किया गया है। आरोप है कि पुलिसकर्मी शराब ठेकेदार से महंगी शराब और पैसों की अवैध वसूली करते थे।

डीएसपी की जांच रिपोर्ट में आरोप साबित होने पर की गई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार साढौरा पुलिस थाने में 4 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें सस्पेंड करने के आदेश जारी किए गए हैं। आरोप है कि आरोपी पुलिसकर्मी एक शराब ठेकेदार से महंगी शराब और रुपए वसूलते थे। आरोपी कर्मचारियों में साढ़ौरा थाने के तत्कालीन एसएचओ रामफल, एएसआई सुरिंदर और दो अन्य शामिल हैं। इस मामले की जांच खुद डीएसपी ने की है और उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में केस दर्ज किया गया है।

शराब के ठेकेदार ने पुलिस अधीक्षक को दी थी शिकायत

एसपी को दी गई शिकायत में ठेकेदार ने बताया था कि उसने गांव झंडा, रसूलपुर, टियरी, असगरपुर और फिरोजपुर में शराब के ठेके लिए हुए हैं। कुछ पुलिसकर्मी हर महीने महंगी शराब की पेटी ले जाते हैं। यही नहीं एक अन्य पुलिसकर्मी इंचार्ज के नाम पर हर महीने 20 हजार रुपए लेकर जाता है। मना करने पर उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देते है। यही नहीं कई बार उसे थाने में बुलाकर धमकाया भी जाता है। इस मामले में ठेकेदार ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत के साथ एक रिकॉर्डिंग भी दी थी। इस शिकायत के बाद चारों पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज कर, उन्हें सस्पेंड कर दिया है और एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static