पुलिस विभाग को निरंतर अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहिए - संजीव कौशल

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 08:09 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): क्राइम एंड क्रिमिनल्स ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) को प्रभावशाली बनाने के लिए हाल ही में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ एक मीटिंग ली थी तथा उन्हें कई गाइडलाइन दी थी।          

सोमवार को पुलिस को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए हरियाणा सरकार ने क्राइम एंड क्रिमिनल्स ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) को अपग्रेड करने का निर्णय लिया है। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को 20 वीं राज्य शीर्ष समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इसको अपग्रेड करने के लिए मंजूरी दी। गृह विभाग के एसीएस  राजीव अरोड़ा ने सीसीटीएनएस के मौजूदा कामकाज में सुधार के लिए भी सुझाव दिए ताकि सिस्टम में पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

बैठक में एसीएस अनिल मलिक, हारट्रोन के प्रबंध निदेशक  मंदीप बराड़, वित्त विभाग की सलाहकार सोफिया दहिया व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, हरियाणा के पुलिस महानिदेशक. पीके अग्रवाल भी मौजूद रहे।

बैठक में बताया गया कि हरियाणा पुलिस को 100 प्रतिशत अंकों के साथ देशभर में प्रगति डैशबोर्ड रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इससे पहले जून में भी प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था, इसके बाद नौ महीनों में से 6 महीनों में हरियाणा पहले स्थान पर रहा है। 

इसके लिए मुख्य सचिव  संजीव कौशल ने पुलिस विभाग के सामूहिक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था बनाए रखना है। पुलिस विभाग को निरंतर अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहिए ताकि राज्य के लोगों को बेहतर से बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एएस चावला ने बैठक के दौरान सीसीटीएनएस की कार्य प्रणाली से जुड़े महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में बताया। उनका कहना था कि इस सिस्टम को अपग्रेड करने से सीसीटीएनएस की दक्षता में सुधार होगा जिससे बेहतर पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित होगी।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static