पुलिस की तत्परता की अनोखी मिसाल- नहर में डूब रही महिला को जान पर खेलकर बचाया

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 03:42 PM (IST)

पानीपत (सचिन): आमतौर पर पुलिस की कार्यशैली पर जनता सवाल उठाती रहती है, लेकिन पानीपत में पुलिसकर्मियों की कर्तव्य के प्रति निष्ठा व निडरता देख इन पर सवाल उठाने वाले सोचने को मजबूर हो जाएंगे। दरअसल, यहां एक महिला के नहर में डूबने की सूचना पर तुरंत प्रभाव से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और नहर में डूब रही महिला को बचाने के लिए सिपाही रविंद्र ने अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर में छलांग मार दी और महिला को बचा लिया।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को शाम करीब 5 बजे सब इंस्पेक्टर सतपाल 902 चौकी इंचार्ज उरलाना कला, कांस्टेबल रविंद्र 453, कांस्टेबल अशोक 280, उरलाना चौकी में हाजिर थे। तभी एक राहगीर व्यक्ति ने सब इंस्पेक्टर सतपाल को चौकी में आकर सूचना दी कि एक महिला ने हांसी बुटाना नहर में अभी-अभी छलांग लगाई है।



सूचना पाकर तुरंत सब इंस्पेक्टर सतपाल साथी सिपाहियों के साथ भागकर नहर पर पहुंचे, क्योंकि नहर 100 मीटर दूरी पर थी। सिपाही रविंद्र ने बिना देरी के नदी में छलांग लगाई व सब इंस्पेक्टर और सिपाही अशोक ने कपड़े की मदद से डूबती हुईं महिला को नदी से बाहर निकाला जिसका नामपता पूछा तो उसने अपना नाम मंजू पत्नी अमनदीप निवासी गांव खंदराई गोहाना जिला सोनीपत बतलाया।

पुलिस जवानों ने डूबती हुई महिला की जान बचाई है यह बहुत ही बहादुरी का परिचय दिया है। पानीपत के पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बहादुरी का कार्य करने वाले तीनों पुलिस जवानों के लिए प्रशंसा पत्र और 5000 रूपये नगद इनाम देने की घोषणा की और पुलिस महानिदेशक हरियाणा से प्रशंसा पत्र और 10000 रूपये इनाम दिलवाने की सिफारिश करने के लिए कहा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static