पुलिस ऐसी सख्ती करे कि जनता लॉकडाऊन समझे : विज

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 08:20 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि बाजारों, साप्ताहिक हाट, शॉपिंग सैंटर, खेल के मैदानों जैसे भीड़-भाड़ वाले एवं सभी सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस बल को तैनात किया जाए, ताकि कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा सके। विज ने कहा कि प्रदेश भर में पुलिस की ऐसी उपस्थिति दिखनी चाहिए ताकि आम जनता इसे लॉकडाऊन समझे।

उन्होंने कहा कि कोविड से बचने के लिए पुलिस की सख्ती के साथ-साथ आम लोगों को खुद से सावधानी बरतनी चाहिए। शुक्रवार को चंडीगढ़ सचिवालय दफ्तर में गृह मंत्री ने पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए कोविड नियमों को कड़ाई से लागू करवाया जाए। इस अवसर पर गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क व पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ऑक्सीजन की स्थिति भयावह, डा. त्रेहन ने फोन कर विज से मांगी मदद
हरियाणा में मांग के अनुरूप ऑक्सीजन की सप्लाई बेहतर नहीं हो पा रही है। खासतौर से गुरुग्राम और फरीदाबाद जिले के निजी अस्पतालों में समय से ऑक्सीजन की खेप नहीं पहुंच पा रही है। हालात यह हैं कि उत्तर भारत के सबसे बड़े निजी अस्पतालों में शुमार गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भी ऑक्सीजन की सप्लाई समय से नहीं पहुंच पा रही है। जबकि वहां पर कोविड के करीब 450 गंभीर मरीज दाखिल हैं। बताया गया कि मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा. नरेश त्रेहन ने विज को फोन करके सप्लाई सुचारू करने की डिमांड की। वहीं गुरुग्राम के ही एक और निजी अस्पताल फार्टिस में भी वीरवार की रात ऑक्सीजन की सप्लाई महज 3 घंटे की रह गई थी। जहां स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों पर देर रात तक एक टैंकर पहुंचाया गया। पूर्व में गुरुग्राम जिले में ऑक्सीजन की सप्लाई राजस्थान के भिवाड़ी से आती थी जिस पर राजस्थान सरकार ने रोक लगा दी है। 

केंद्रीय पूल से हरियाणा को कम मिली ऑक्सीजन, दिल्ली की सप्लाई बनी बाधा
ऑक्सीजन के हालात पर नजर डालें तो दिल्ली भी हरियाणा से ऑक्सीजन की डिमांड कर रहा है करीब 140 एम.टी. ऑक्सीजन हरियाणा को दिल्ली को भेजनी भी है। वहीं हरियाणा को केंद्रीय पूल से मात्र 170 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मंजूरी मिली हुई है। बताया गया कि वीरवार रात को पानीपत प्लांट से दिल्ली को 140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजनी थी, लेकिन दिल्ली से आए अफसरों ने प्लांट से 171 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भर लिया। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static