पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान के बाद हरियाणा बॉर्डर पर बढ़ेगा पुलिस का पहरा

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़ : जमातियों के बाद अब हरियाणा के लिए पड़ोसी राज्य पंजाब भी एक चुनौती बन गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान कि राज्य में कोरोना का कहर सोशल कम्युनिटी तक फैल सकता है, पर अब हरियाणा ने भी बॉर्डर क्षेत्र में अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। हालांकि पंजाब में एन.आर.आई. के गायब होने के बाद से ही हरियाणा ने बॉर्डर सील कर दिया था, लेकिन मौजूदा हालात ने चिंता और बढ़ा दी है। 

शायद यही वजह है कि अब पंजाब बॉर्डर के साथ लगते जिलों के गांव में विशेष तौर से सुरक्षा इंतजाम को लेकर मंथन करना पड़ रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने साफ संकेत दिए हैं कि पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने वालों पर खास निगरानी रखी जाएगी। बॉर्डर क्षेत्र में विशेष तौर से स्वास्थ्य टीमों को जांच के लिए तैनात किया जाएगा।

गृह मंत्री ने शुक्रवार शाम आला पुलिस अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि पंजाब के बॉर्डर क्षेत्र में विशेष निगरानी रखी जाए और बॉर्डर को सील किया जाए। बॉर्डर क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जाएगा कि पंजाब के लोगों से दूरी बनाकर रखें ताकि संक्रमण न फैल सके। उन्होंने अम्बाला, कैथल, सिरसा और फतेहाबाद जिलों के पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया कि स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ समन्वय बनाकर बॉर्डर क्षेत्र में खास निगरानी रखे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static