डकैती के मामले में करीब 9 साल से भगौड़ा चला आ रहा अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 08:53 AM (IST)

कुरुक्षेत्र: पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने कार्यभार संभालते ही जिला के सभी प्रबंधक थाना, सभी अपराध अन्वेषण शाखा व ऐंटी नारकोटिक सैल को कड़े निर्देश दिए कि जिला के किसी भी भगौड़े अपराधी को खुले में न घूमने दिया जाए। ऐसे अपराधियों की तलाश करके तुरन्त सलाखों के पिछे भेजा जाए। आदेशों की अनुपालना में जिला पुलिस ने भगौड़े अपराधियों की धरपकड़ करते हुए 28 भगौड़े अपराधियों को पुन: गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है। इसी कड़ी में थाना सदर थानेसर में दर्ज डकैती के मामले में वांछित एक भगौड़े अपराधी कासिब निवासी असोड़ा जिला हापुड़ यू.पी. को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने दी। दुग्गल ने बताया कि वर्ष 2011 में थाना सदर थानेसर के एरिया से अज्ञात लोगों द्वारा एक कैंटर चालक से लूटपाट की गई थी, जिसमें पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए वारदात को अंजाम देने के आरोप में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिन्होंने पुलिस की पूछताछ पर स्वीकार किया था कि उनके साथ इस वारदात में कासिब, आबाद वगैरा शामिल थे।  आरोपियों को 24 दिसम्बर 2011 ए.सी.जे.एम. कुरुक्षेत्र की अदालत से भगौड़ा घोषित किया गया। आरोपी आबाद 50 हजार का ईनामी घोषित भगौड़ा था। इस पर करीब 20 मामले दर्ज थे। जिसको मार्च 2020 में यू.पी. पुलिस ने एनकाऊंटर में मार गिराया था।

आरोपी कासिब अभी भी भगौड़ा चला आ रहा था। आरोपी के विरूद्ध उत्तर प्रदेश में भी कईं आपराधिक मामले दर्ज है। 8 नवम्बर 2020 को थाना सदर प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार, उप निरीक्षक राजपाल, हवलदार नवनीत कुमार, नरेन्द्र कुमार व प्रदीप कुमार की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी कासिब को देहरादून उत्तराखंड से काबू करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पुलिस की पुछताछ पर स्वीकार किया कि उसके विरुद्ध उत्तर प्रदेश में कई मामले दर्ज हैं। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके माननीय अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static