हरियाणा: कोरोना संकट में एक साथ कई मोर्चों पर योद्धा की तरह भूमिका निभा रहे पुलिसकर्मी

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 08:39 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पुलिस कोविड-19 की दूसरी लहर से मुकाबले के लिए कई मोर्चों पर योद्धा की तरह डटकर महामारी के खिलाफ चल रही जंग में अग्रणी भूमिका निभा रही है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जानलेवा कोरोना के भय से जब लोग घरों से निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते, तब पुलिस के ये ’कर्मवीर’ बिना किसी डर के अग्रिम पंक्ति में रहकर समर्पण भाव से जनता की सेवा में जुटे हैं। आमजन की सुरक्षा के लिए लाकॅडाउन और कोविड नियमों की पालना कराने में दिनरात काम पर लगे हुए ये ’जांबाज’ कई बार संक्रमितों के सीधे संपर्क में आ जाते हैं। फिर भी पुलिस कर्मियों का न तो हौंसला डिगा है और न ही जनसेवा के प्रति समर्पण में कोई कमी आई है।

कोरोना के खिलाफ जंग में डटे पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) विरेन्द्र सिंह का कोरोनावायरस की चपेट में आने से आज निधन हो गया। उनका रोहतक के प्राइवेट अस्पताल 15 दिनों से इलाज चल रहा था। वर्तमान में वह क्षेत्रिय परिवहन प्राधिकरण, नारनौल के सचिव पद पर तैनात थे। इससे पहले वह डीएसपी हांसी के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। वे हरियाणा के कई जिलों में तैनात रहे।

डीजीपी ने दी श्रद्धांजलि
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा मनोज यादव ने डीएसपी विरेन्द्र सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आकस्मिक निधन से हरियाणा पुलिस ने अपना एक समर्पित अधिकारी खो दिया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के साथ सहानुभूति व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।

इससे पहले अपने कर्तव्य के दौरान कोविड-19 से संक्रमित हुए बादली के डीएसपी अशोक दहिया का बाढसा एम्स में उपचार के दौरान 26 अपै्रल 2021 को दुखद निधन हो गया था। इसके अतिरिक्त, लाकॅडाउन की पालना करवाने में दिन-रात जुटे 21 पुलिसकर्मी की कोरोनावायरस से मृत्यु हो चुकी है। इस साल 2021 में इस महामारी से अबतक कुल 1607 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं वहीं गत वर्ष 2970 पुलिसकर्मी वायरस की चपेट में आए थे।

उन्होंने कहा कि अब तक 48373 पुलिस कर्मियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है, जबकि 30130 को दूसरा टीका लग चुका है। बढते संक्रमण के मद्देनजर हमने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डटे अपने कर्मियों के लिए पुलिस लाइनों में कोविड देखभाल केंद्र की सुविधा भी प्रदान की है।

वहीं कोरोना को हराने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने बताया कि लोगों में संक्रमण न फैले यही उसकी ड्यूटी है। यह तो इम्तिहान की घड़ी है और वह पीछे नहीं हट सकता। हम लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने की सलाह देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्तिगत दूरी भी सुनिश्चित करते हैं। साथ ही, उन्हें बेहद सतर्क रहने की अपील भी कर रहे थे ताकि इस मुश्किल दौर में अपने और अपनों की सुरक्षा कर सकें। पुलिसकर्मी आक्सीजन की सुचारू सप्लाई सुनिश्चित करने, दवाईयों की कालाबाजारी रोकने सहित अस्पतालों व कोरोना प्रभावित एरिया में जनसेवा कार्य में लगी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static