इलैक्ट्रॉनिक कांटे से अटैच होंगी पोस मशीनें, अब कार्डधारकों को सरकारी डिपो पर मिलेगा पूरा राशन

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 09:33 AM (IST)

अम्बाला छावनी (जतिन) : राशन कार्ड धारक अक्सर सरकारी राशन डिपो से राशन पूरा न मिलने की शिकायत करते हैं। राशन पूरा न मिलने के इस आरोप को लेकर अक्सर सरकारी डिपो होल्डर के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी जनता करती है, लेकिन खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा अब नई प्लानिंग इस तरह से की है कि अब न तो जनता को राशन कम मिलेगा और न डिपो होल्डर्स पर किसी तरह के आरोप लगेंगे। 

इसके लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से इन दिनों जिलेभर के राशन डिपो होल्डर्स की ट्रैनिंग करवाई जा रही है। इस ट्रैनिंग के बाद पोस मशीन का सॉफ्टवेयर अपडेट किया जाएगा और 1 जनवरी से हर राशन कार्ड धारक को पूरा राशन मिल पाएगा। 

बुधवार को कैंट के कुम्हार मंडी प्रजापति धर्मशाला में विभाग की इस ट्रैनिंग के दौरान डी.एफ.एस.सी. निशांत राठी, डी.एफ.एस.ओ. राजेश्वर मोदगिल, अम्बाला सिटी से इंस्पैक्टर विकास सखूजा, अम्बाला कैंट इंस्पैक्टर दीपक कुमार, सब-इंस्पैक्टर सर्कल कार्यालय अम्बाला से मनी मौजूद रही। नाप-तोल विभाग से इंस्पैक्टर कमल सरीन और कम्पनी की टीम भी मौजूद रही जिन्होंने डिपो होल्डर्स को ट्रैनिंग दी। 

डी.एफ.एस.ई. राठी ने बताया कि पहले पोस मशीन पर फिंगर लगाने के बाद अलग से कांटे पर राशन तोलकर दिया जाता था। इस दौरान अक्सर शिकायतें आती थीं जिसको लेकर अब पोस मशीन को ही इलैक्ट्रॉनिक कांटे के साथ अटैच कर दिया है। मंगलवार को अम्बाला सिटी में ट्रैनिंग दी थी। आज अम्बाला कैंट, केसरी और साहा के सरकारी डिपो होल्डर्स को विभाग ने ट्रैनिंग दिलवाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static