बिजली मंत्री ने जनता दरबार लगाकर सुनी समस्याएं, 200 से भी अधिक शिकायतों का किया निपटारा(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 05:52 PM (IST)

गोहाना(सुनील): हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह रविवार को गोहाना पहुंचे।इस दौरान उन्होंने वहां पर बिजली जनता दरबार लगाकर ग्रामीणों की विभाग से संबंधित समस्याएं सुनी इस दौरान वहां पर 200 से भी अधिक लोगों की शिकायत एवं जनता के बीच में जा कर ली और आश्वासन दिया कि हरियाणा में बिजली की कमी नहीं है किसी भी तरह की दिक्कत परेशानी जनता को आने नहीं दी जाएगी, लोग अपने बिजली के बिलों को समय पर अदा करते रहें।

उन्होंने बताया कि 4600 गांव में 24 घंटे बिजली वितरण की जा रही है और गांव में भी बढ़ाई जाने की योजना सरकार बना रही है उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वह थोड़ा बहुत लालच ना करें और अपने बिजली के बिल जरूर अदा करें अगर वह बिजली के बिल अदा करेंगे तो उन्हें ही फायदा मिलने वाला है। गौरतलब है कि हरियाणा में नवंबर तक पांच हजार गांवों को 24 घंटे बिजली शेड्यूल की श्रेणी में लाया जाएगा। अभी तक 4463 गांव इस शेड्यूल के दायरे में आ चुके हैं जबकि 60 गांव को इसी महीने एक शेड्यूल पर डाल दिया जाएगा। यानी 4523 गांव में जुलाई शुरुआत तक 24 घंटे बिजली मिलना शुरू हो जाएगी।

शेष गांव के लिए बिजली निगम ने नवंबर तक का टारगेट रखा है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद हरियाणा बिजली वितरण निगम ने योजनाओं को रफ्तार देने का काम शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना को भी तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार भी चाहती है कि हरियाणा दिवस यानी 1 नवंबर तक सूबे के पांच हजार गांवों में 24 घंटे बिजली मिले


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static