वैक्सीनेशन की तैयारी अंतिम चरण में, हेल्थ वर्करों की सूची मांगी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 11:54 AM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर राघव): देश में 16 जनवरी को शुरू होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के साथ ही फरीदाबाद जिले में भी छह सेंटरों एनआईटी-3 ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज पुरानी बिल्डिंग, सेक्टर-3 एफआरयू-2, सेक्टर-30 एफआरयू-वन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तिगांव, खेड़ीकला, कौराली पर कोरोना का वैक्सीनेशन किया जाएगा। यह बात टीकाकरण नोडल ऑफिसर एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. रमेशचंद ने कही। 

उन्होंने बताया कि पहले चरण के टीकाकरण के लिए हम पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं और ड्राई रन भी सफल हो चुका है। 16 जनवरी को यदि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत होती है तो हमारे पास भी कोरोना की वैक्सीन डिस्ट्रीट वैक्सीन स्टोर में पहुंच जाएगी। जिसकी सुरक्षा सीसीटीवी कैमरों, व्हीकल पर लगे हुए जीपीएस और सुरक्षा कर्मियों पर निर्भर रहेगी। वहीं उन्होंने बताया कि जिले में करीब 20 हजार हैल्थ वर्करों की सूची तैयार हैं जिनका वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले दिन इन छह सेंटरों पर एक दिन में 600 हैल्थ वर्करों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। एक सेंटर पर 100 हैल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन होगा। 

डिप्टी सीएमओ डॉ. रमेशचंद ने बताया कि जिले के सभी निजी अस्पताल, हेल्थ क्लीनिक, आयुष सेंटर अपने हेल्थ वर्करों का डाटा मंगलवार शाम तक डिप्टी सीएमओ के पास दे सकते हैं। ताकि उनके द्वारा भेजी गई सूची के अनुसार हेल्थ वर्करों का कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रक्रिया पूरी की जा सके। उन्होंने बताया कि जिन अस्पतालों, क्लीनिकों ने अपने हेल्थ वर्करों का डाटा विभाग को भेज दिया है। यदि किसी हैल्थ वर्कर का नाम सूची में नहीं है तो अभी जुड़वाया जा सकता है। सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम दिन मंगलवार चिन्हित किया गया है। यदि देरी की गई तो संबंधित हेल्थ वर्करों का नाम सूची में शामिल नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static