सांपला राजकीय मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल संतोष कुमारी सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 02:13 PM (IST)

रोहतक (सोनू भारद्वाज): स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा के विशेष सचिव जे. गणेशन ने शनिवार सांपला के राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल संतोष कुमारी को तुरन्त प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। जारी आदेश पत्र में कहा गया है कि प्रिंसिपल अपने सस्पेंशन के दौरान वे रोहतक मुख्यालय में अपनी हाजिरी लगाएंगी तथा सक्षम अधिकारी की मंजूरी के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगी।

ज्ञातव्य रहे कि संतोष कुमारी का विवादों से गहरा नाता रहा है। पिछले लॉकडाऊन के दौरान जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करने पर पूर्व जिला उपायुक्त आर.एस. वर्मा ने शिक्षा विभाग को प्रिंसिपल के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई थी। जिसके बाद प्रिंसिपल का तबादला मेवात जिले में हो गया था। लेकिन बाद में हाईकोर्ट ने इन आदेशों पर स्टे लगा दिया था। जिसके बाद प्रिंसिपल स्टाफ सदस्यों के साथ बदसलूकी करती मिली तथा फिलहाल वे तीन माह से स्कूल स्टाफ की सैलरी नहीं निकलवा रही थी। जिस कारण उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी ने भी नोटिस जारी कर स्टाफ का वेतन देने के आदेश दिये थे। जिस पर उन्होंने आज तक कोई कार्यवाही नहीं की।

गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से स्कूल में स्कूली अध्यापकों व प्रिंसिपल में काफी तनाव बना हुआ था, जिसको लेकर कई बार विवाद हो चुका था और स्कूल प्रिंसिपल की शिकायत चंडीगढ़ मुख्यालय समेत हरियाणा शिक्षा विभाग व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तक की गई थी। इस मामले पर स्थानीय अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए अब यह कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static