जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए आदेश, बंद होगी स्कूल परिसर में चल रही प्राइवेट अकादमी

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 09:50 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो): अब सरकारी स्कूल परिसर में चल रही अकादमी बंद होगी। जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से आदेश जारी किया गया है। तिकोना पार्क के बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के मैदान पर चल रही क्रिकेट अकादमी अब किसी भी दिन बंद हो सकती है। इस अकादमी के चलने से स्कूली बच्चे या बॉयज हॉस्टल के बच्चों को इस मैदान का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिला मौलिक शिक्षा  अधिकारी कार्यालय की ओर से इस अकादमी को बंद कराने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

इस स्कूल में करीब 800 विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं, लेकिन इन विद्यार्थियों को खेलने की सुविधा नहीं थी। चूंकि स्कूल  के मैदान पर वर्षों से प्राइवेट अकादमी चल रही है, जबकि नियमानुसार प्राइवेट अकादमी यहां चल नहीं सकती। इस अकादमी को किराया पर दिया हुआ है। अगर कोई विद्यार्थी खेलने के लिए अकादमी की ओर जाते हैं तो विद्यार्थियों को खेलने नहीं दिया जाता। हालांकि जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा और शिक्षा विभाग को इस बारे में जानकारी थी।

इससे की विभाग की ओर से इस अकादमी को बंद कराने का प्रयास किया गया, लेकिन अकादमी संचालक राजनीतिक सिफारिश और जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा के एक तत्तकालीन कर्मचारी की सह पर शिक्षा विभाग अकैडमी बंद नहीं करा सका। इससे की यहां पर ब्वायज हॉस्टल के बच्चों को भी खेलने का मौका तक नहीं मिल पाता है। अब यह मामला जिला शिक्षा विभाग रितु चौधरी के संज्ञान में आया है। उन्होंने अकादमी को बंद कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शिक्षा अधिकारी का कहना है कि खेल का मैदान विद्यार्थियों के लिए होना चाहिए। प्राइवेट अकादमी यहां पर नहीं चलाई जा सकती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static