निजी अस्पताल ने मरीज से वसूले मनमानी राशि,  परिजनों ने लगाए आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:40 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): शहर में निजी अस्पताल की तरफ से फर्जीवाड़ा कर मरीज के परिजनों से मनमाने दाम वसूलने का मामला सामने आया हैं। मामला उस वक्त उजागर हुआ जब अस्पताल प्रबंधन ने मरीज के परिजनों से बिल जमा कराया। परिजनों का  आरोप है कि जिस दिन मरीज को अस्पताल में भर्ती किया था उससे एक दिन पहले का दवा का बिल परिजनों को दिया गया। इसके अलावा कोविड नियमों को दरकिनार कर अस्पताल का बिल बनाया गया। अदालत के आदेश पर डीएलएफ फेज-3 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को दी शिकायत में सतपाल यादव ने बताया कि उनके साले गौरव कुमार की तबीयत खराब होने पर उन्हें 5 मई को डीएलएफ फेज-3 के आरबीएस अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां उसे कोविड आईसीयू में बिना वेंटीलेटर के भर्ती किया गया था। सरकार के निर्देशानुसार आईसीयू का बिल 8 हजार रुपए प्रतिदिन के अनुसार ऑक्सीजन समेत बनाया जाना था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इसमें मनमानी की। आरोप है कि अस्पताल ने उन्हें जब बिल दिया तो उसमें 6 हजार रुपए प्रतिदिन ऑक्सीजन के अलग से चार्ज किए गए। गौरव को 5 से 10 मई तक भर्ती किया गया था, लेकिन बिल में उन्हें एक दवाइयों का बिल मिला जो 4 मई का था।

पूछताछ करने पर उन्हें कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल ने गौरव को दवाइयों की ओवरडोज दी। उसकी एक साइड से नाक बंद हो गई थी जिसके कारण सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। दवा देने के बाद भी उसकी नाक में सूजन आ रही थी। हालत में सुधार न होने पर वह गौरव को 10 मई की शाम को पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जांच में उसे ब्लैक फंगस से ग्रस्त पाया गया। उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा इलाज में भी काफी लापरवाही बरती गई है। मरीज को दूसरे अस्पताल भेजते वक्त आरबीएस अस्पताल ने उन्हें डिफाल्टर बना दिया। इसके साथ ही निर्धारित से अधिक चार्ज वसूले गए। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब उन्होंने अदालत में केस दायर कर न्याय की गुहार लगाई। अदालत के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static