नहीं थम रही निजी अस्पतालों व एंबुलेंस चालकों की मनमानी, ज्यादा चार्ज वसूल कर भी नहीं बचाई जान

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 01:11 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): कोविड-19 महामारी के इस काल में निजी अस्पतालों और एंबुलेंस चालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं रही है। ऐसे ही कुछ मामले सोनीपत में उजागर हुए हैं, जहां पर एक अस्पताल ने तो ऑक्सीजन के लिए 500 रूपये प्रति घंटा वसूला और एक एंबुलेंस चालक ने 40 किलोमीटर के 57 हजार रुपये वसूल लिए। मरीजों के परिजन जय देवी अस्पताल और सनराइज अस्पताल पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए, जिसके बाद सोनीपत जिला प्रशासन ने दो अस्पतालों को को कोरोना मरीजों का इलाज करने से मना कर दिया है। 

जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के बहालगढ़ चौक पर स्थित सनराइज हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर दिल्ली के रहने वाले इकबाल नाम के शख्स को कोविड-19 के चलते उसके परीजनों ने दाखिल कराया था। जब उसकी तबीयत बिगड़ी तो उसको यहां से लेकर जाने के लिए डॉक्टरों ने कह दिया लेकिन मरीज के परिजनों को सनराइज हॉस्पिटल के प्रबंधन ने जो बिल थमाया उसे देखकर उनके होश उड़ गए। 

सरकार में जो रेट कोविड-19 से संक्रमित मरीज के लिए तय कर रखे थे उससे ज्यादा यहां पर वसूले गए थे और उसके अलावा ऑक्सीजन जो कि सरकार फ्री में अस्पतालों को दे रही है उसके लिए भी 500 रूपये प्रति घंटा के हिसाब से वसूले गए। इसके बाद परिजन इकबाल को लेकर सोनीपत के ही फिम्स हॉस्पिटल पहुंचे जहां पर उसे इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजनों ने दोनों अस्पतालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टरों की लापरवाही से इकबाल की मौत हुई है जबकि उनका मरीज कोविड 19 से संक्रमित नहीं था, फिम्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने तो मृतक इकबाल को प्लाज्मा भी चढ़ा दिया। 

PunjabKesari, sonipat

एंबुलेंस चालक की वसूली का मामला 
सोनीपत के सारंग रोड पर रहने वाले जोगिंदर वर्मा से यहां के एक निजी अस्पताल में तैनात एंबुलेंस चालक ने मरीज को सोनीपत से पानीपत ले जाने के लिए 57000 वसूल लिए, जबकि सोनीपत से पानीपत की दूरी लगभग 45 किलोमीटर के आसपास है। इसी के साथ जोगिंदर ने सोनीपत के ही जयदेवी हॉस्पिटल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने भी हमसे सरकारी रेटों से ज्यादा वसूली की है। इस बारे में सिविल लाइन थाना में शिकायत दी गई है। इस पूरे मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी दर्पण सिंह ने बताया कि हमें एक शिकायत मिली है जिसमें तय रेट से ज्यादा एंबुलेंस चालक ने वसूली की है, पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई अमल लाई जा रही है।

वहीं जिला उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने सभी मामलों पर जानकारी देते हुए कहा कि शिकायत मिलते ही कार्रवाई के लिए एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है जो कि हॉस्पिटलों की जांच कर रही है। हम लगातार निजी अस्पतालों पर नजर बनाए हुए हैं ताकि कोई भी लापरवाही ना बरती जाए। उन्होंने बताया कि सोनीपत के दो हॉस्पिटलों सनराइज हॉस्पिटल और हरियाणा मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल को कोविड-19 की लिस्ट से बाहर कर दिया है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static