प्राइवेट स्कूल संचालकों ने स्कूल खोलने का लिया निर्णय, नहीं मानेंगे सरकार का आदेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 03:41 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): जिले के प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सोमवार से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है, जिसको लेकर बकायदा आज जींद के इंडस पब्लिक स्कूल में प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक हुई। स्कूल संचालकों ने कोरोना संक्रमण का हवाला देकर आठवीं तक की कक्षाएं बंद किए जाने के फरमानों पर रोष जताया। लगभग दो घंटे तक चले मंथन के बाद निर्णय लिया गया कि सोमवार से सभी प्राइवेट स्कूल खोले जाएंगे। 

संचालकों का कहना था कि पिछला पूरा सैशन कोरोना के चलते बंद रहा। ऑन लाइन कक्षाएं स्टाफ द्वारा ली गई। स्कूल न लगने के कारण फीस भी अटक गई। स्कूलों में कार्यरत स्टाफ के सामने रोजी रोटी का संकट तो पैदा हुआ, साथ में निजी स्कूलों पर अतिरिक्त खर्च भी बढ़ गया। अब नया शैक्षणिक स्तर शुरु हुआ और स्कूल खुले तो कोरोना संक्रमण के बढऩे का हवाला देकर फिर से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया, जबकि स्कूलों में पूरी तरह कोरोना को लेकर एहतियात बरती जा रही है।

निजी स्कूल संचालकों का कहना है कि सार्वजनिक स्थानों हर रोज भीड़ पर जुट रही है। वहां पर कोरोना संक्रमण नहीं हो रहा लेकिन शिक्षण संस्थानों में पूरा ध्यान रखा जाता है तो वहां पर कोरोना का हवाला देकर उन्हें बंद किया जा रहा है और रोजी रोटी छीनने की कोशिश की जा रही है। स्कूलों को बंद रखने  के आदेशों से शैक्षणिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही हैं। स्कूल संचालकों और अभिभावकों के बीच भी गतिरोध पैदा हो रहा है। अब स्कूल संचालक अभिभावकों के साथ मिलकर सोमवार को अपने स्कूलों को खोलेंगे। जिलेभर के प्राइवेट स्कूल सोमवार को खुलें इसको लेकर प्राइवेट स्कूल संचालक भी एक दूसरे के संपर्क करेंगे, ताकि सभी स्कूल सोमवार से खुलें।

इंडस स्कूल के निदेशक सुभाष श्योराण ने बताया कि जिलेभर के प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक शनिवार शाम को हुई, जिसमें सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया है कि सोमवार को सभी प्राइवेट स्कूल खोले जाएंगे। जिसमे अभिभावकों की भी सहमति ली गई है। कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए स्कूलों में सभी कक्षाएं लगेंगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static