प्राइवेट वाहन चालकों की मनमानी के चलते रोडवेज विभाग को रोजाना हो रहा है लाखों का घाटा

1/20/2020 5:18:32 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना में प्राइवेट वाहन चालकों की आए दिन बढ़ती मनमानी के चलते रोजाना हरियाणा रोडवेज विभाग को लाखों का चुना लग रहा है। वहीं प्राइवेट वाहन चालक रोजाना बस स्टेण्ड के सामने से अपनी गाड़ियों में बिना परमिट के सवारियां भर कर ले जाते है। ऐसा नहीं हैं कि यहां पुलिस नहीं होती बल्कि इसकी मौजूदगी में ही ये प्राइवेट वाहन चालक ऐसा करते है लेकिन पुलिस व रोडवेज विभाग के बड़े अधिकारी इस ओर कोई ध्यान ही देते और न ही इनके खिलाफ कोई करवाई की जाती है। इतना ही नहीं ये प्राइवेट वाहन चालक नियमों की धज्जियां उड़ाकर पुलिस बूथ और पुलिस चौकियों के सामने से फर्राटे भरते हुए निकल जाते हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि गोहाना के पास हाइवे पर बीते कुछ दिनों में इन वाहनों के अनियंत्रित होकर पलटने से कई हादसे हो चुके हैं और कई लोग मौत का सबब बन चुके है। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी सरकार व पुलिस प्रशासन वाहनों पर रोक नहीं लगा पा रही है। प्राइवेट वाहन चालक बिना किसी परमिट के अपनी गाड़ी में क्षमता से कई गुना सवारियां भर कर ले जाते है जिस कारण रोडवेज विभाग को रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा है और ये अपनी कमाई के चक्कर में अपनी गाड़ी में क्षमता से ज्यादा सवारी भर लोगों की जान को खतरे में डालकर वाहन दौड़ाते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारी कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। ऐसे में खुद यात्रियों को भी जागरक होने की जरुरत है अगर इन वाहनों में यात्री यात्रा न करे तो हादसों पर अंकुश लग सकता है। रोडवेज विभाग के कर्मचारी की माने तो इसको लेकर कई बार उच्च अधिकारियो से शिकायत की जा चुकी है लेकिन आज तक इनके खिलाफ कोई करवाई नहीं की गई जिसके चलते आए दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है जिस कारण रोडवेज विभाग गोहाना में रोजाना हजारों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ये प्राइवेट गाड़ी चालक सरकारी बसों के आगे तेज गति से गाड़ी चालक पहले रास्ते से सवारियों भर ले जाते है। इसका एक बड़ा कारण रोड़वेज विभाग के बसों की संख्या का काम होना भी है। 

 


Isha

Related News