गेंहू खरीद में गड़बड़ी का मामला, संबंधित आढ़ती के खिलाफ कार्यवाही शुरू

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 04:43 PM (IST)

टोहाना(सुशील):  टोहाना के गांव नांगला में बनी अनाज मंडी के खरीद सेंटर पर गेंहू खरीद तुलाई में गड़बड़ी के मामले में  मार्केट कमेटी प्रशासन ने एक्शन लेते हुए संबंधित आढ़ती के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। विभागीय जांच में अधिकारियों ने मौके पर पाया कि उक्त फर्म मोहन सज्जन द्वारा गड़बड़ी की जा रही है जिसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगीं सूत्रों की माने तो फर्म के राजनीतिक लिंक होने के चलते मार्किट कमेटी प्रसाशन पर कार्यवाही न करने का दबाव भी आ रहा है।  

इस बारे में जानकारी देते हुए मार्केट कमेटी के असिस्टेंट सचिव बलवान सिंह ने बताया कि गांव नांगला में मंगलवार को उक्त किसान की फसल की खरीद परचेज सेंटर पर डीएफएससी खरीद एजेंसी द्वारा आढ़ती के मार्फ़त खरीद की जा गई थी।  गांव समैंन के रहने वाले किसान ने शिकायत देकर बताया कि उसकी फसल तुलाई में आढ़ती द्वारा गड़बड़ी की जा रही है जिसके चलते 8 से 10 किलो गेहूं अधिक तोली जा रही है जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे जांच की तो पाया कि आढ़ती द्वारा गड़बड़ की जा रही थी। उन्होंने बताया कि अब इस मामले में आढ़ती के खिलाफ आगामी सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

बता दें कि टोहाना मार्केट कमेटी इससे पहले भी धान के सीजन में गेट पास के मामले को लेकर सुर्खियों में आई थी जिसके चलते अब यह एक नया मामला भी टोहाना मार्केट कमेटी के अंडर आने वाले  खरीद सेंटर नांगला का जुड़ गया है ऐसे में सरकार से किसान ने जांच सही तरीके से करवाने की मांग की है ताकि किसी किसान के साथ गड़बड़ी ना हो सके।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static