कांग्रेस कृषि कानूनों पर किसानों को ‘गुमराह’ कर रही, एमएसपी प्रणाली खत्म होने पर राजनीति छोड़ दूंगा : खट्टर

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 07:51 PM (IST)

सोनीपत, 29 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि नए कृषि कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म होने की बात कर कांग्रेस किसानों को ‘गुमराह’ कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

बड़ौदा विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी रहेगा और इन कानूनों से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे। इस क्षेत्र में तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं।

खट्टर ने विभिन्न गांवों में कई जनसभाओं को संबोधित किया और किसानों के कल्याण के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को भी रेखांकित किया।

खट्टर ने कहा कि कांग्रेस किसानों को यह कहकर ‘गुमराह’ कर रही है कि नए कानून उन्हें ‘बर्बाद’ कर देंगे और मंडियों के साथ ही एमएसपी प्रणाली खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा, "ये मंडियां बनी रहेंगी, एमएसपी जारी रहेगा। इन कानूनों से किसानों को अपनी उपज कहीं भी बेचने के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे।’’
मुख्यमंत्री ने कथूरा गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मंडियों में एमएसपी की गारंटी है। मैं घोषणा करता हूं कि अगर एमएसपी खत्म हो जाता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।"
उनके साथ पहलवान से नेता बने और बड़ौदा से भाजपा के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त, हरियाणा के मंत्री और निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह चौटाला, जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला भी थे।

कांग्रेस पर बरसते हुए खट्टर ने कहा कि विपक्षी दल ने तब भारी हंगामा मचाया था जब धारा 370 को खत्म किया गया था और उसने दावा किया गया था कि इससे कश्मीर घाटी में खूनखराबा होगा।

उन्होंने सवाल किया, "क्या पिछले एक साल में कश्मीर में कुछ हुआ है?"
खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून पर भी बहुत शोर मचाया था।

उन्होंने लोगों से दत्त के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा, "यदि आप उन्हें विजयी बनाते हैं, तो यह बड़ौदा की जीत होगी। लेकिन अगर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होती है, तो यह केवल कुछ कांग्रेस नेताओं की जीत होगी।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static