गन्नौर में स्कूल की छत गिरने से 25 बच्चे घायल

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 09:07 PM (IST)

सोनीपत, 23 सितंबर (भाषा) जिले के गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में बृहस्पतिवार को बाय गांव के पास स्थित एक स्कूल की छत अचानक गिर जाने से तीसरी कक्षा के 25 बच्चे, उनकी शिक्षक तथा दो मजदूर घायल हो गए जिन्हें स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों में से पांच की हालत गंभीर बताई जाती है।
कुछ अभिभावक अपने बच्चों को निजी अस्पतालों में भी उपचार के लिए लेकर गए हैं। प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। मामले की जांच जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दी गई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना जीवानंद स्कूल में हुई। उन्होंने कहा कि तीसरी कक्षा के छात्र हादसे की चपेट में आ गए। मलबे में दबे बच्चों, उनकी शिक्षक व मजदूरों को निकालकर गन्नौर के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि हादसे में 25 बच्चे, उनकी एक शिक्षक और दो मजदूर घायल हुए हैं जिनमें से पांच की हालत गंभीर है।

बच्चों के परिजन घटना की सूचना मिलते ही स्कूल व अस्पताल की तरफ दौड़ पड़े। गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद खानपुर स्थित पीजीआई के लिए रेफर किया गया। कुछ अभिभावक अपने बच्चों को निजी अस्पतालों में भी ले गए।
घटना की सूचना मिलते ही गन्नौर के उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) सुरेंद्र दुहन पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे और स्कूल के भवन का जायजा लिया।

एसडीएम ने बताया कि मामले में स्कूल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है और इसे लेकर प्राथमिक जिला शिक्षा अधिकारी को जांच सौंप दी गई है।
उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।
दुहन ने बताया कि स्कूल के दो कमरे बहुत ही जर्जर हालत में थे जिनकी छत टूटकर गिर गई।

बताया जाता है कि हादसे के समय स्कूल में मरम्मत का कार्य चल रहा था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static