भाजपा घोटालों और पेपर लीकेज की सरकार : हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 10:59 PM (IST)

जींद, 29 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने चुनावी घोषणापत्र में जो जो वायदे जनता से किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया है और यह सरकार घोटालों तथा पेपर लीकेज की सरकार बनी हुई है।
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘प्रदेश में नौकरियां परचून की तरह बिक रही हैं और पेपर लीकेज करवाने वाले करोडपति बने हुए है। पेपर करवाने वाले लखपति बने हुए हैं। सरकार सीबीआई जांच करवाने से बच रही है । जन मुद्दों को लेकर कांग्रेस आपके समक्ष अब 18 नवंबर को जींद में करेगा। पहले यह कार्यक्रम 14 नवंबर को होना था।

हुड्डा जुलाना तथा उचाना का दौरा करने के बाद विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने टीकरी बोर्डर पर रौंदी गई तीन महिलाओं के मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।
उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार मजदूरों की मजदूरी बढाने की बजाए कम की गई है और नमी के नाम पर किसानों की फसलें नहीं खरीदी जा रही है। जलभराव से फसलों का खराबा हुआ है। अगर पानी की निकासी जल्द नहीं हुई तो गेहूं की बिजाई नहीं हो पाएगी।’’
उन्होंने मांग की कि सरकार तुरंत प्रभाव से खेतों से पानी की निकासी सुनिश्चत करें और स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को जल्द मुआवजा दिया जाए।
उन्होंने कहा कि भाजपा, जेजेपी गठबंधन नीतिगत नहीं बल्कि स्वार्थगत है और प्रदेश में भय तथा भ्रष्टाचार का माहौल है तथा भ्रष्टाचार चरम पर है, कानून व्यवस्था पूरी तरह असफल हो चुकी है और बेरोजगारी में हरियाणा नंबर एक पर पहुंच चुका है।
इससे पहले हुड्डा ने किसानों से कहा कि जलभराव से किसान आज बर्बादी के कागार पर हैं और ऐसे में किसान आत्महत्या नहीं तो क्या करेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की इस समस्या को विधानसभा में उठाने का काम करेंगे ओर किसानों को उचित मुआवजा भी दिए जाने की मांग जोर शोर से उठाई जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static