हरियाणा अपराध एवं बेरोजगारी के मामले में नंबर वन-भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 08:44 PM (IST)

जींद, तीन दिसंबर (भाषा) हरियाणा को अपराध एवं बेरोजगारी में नंबर एक प्रदेश बताते हुये प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है, अपराधी बेखौफ हो चुके हैं और व्यापारियों को खौफ के बीच अपना कारोबार करना पड़ रहा है।
हुड्डा ने कहा, ‘‘उन्नति के नाम से जाने जाना वाला प्रदेश अपराध तथा बेरोजगारी के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गया है।’’
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘पारदर्शिता तथा मेरिट आधार की नौकरियां नोटों से भरी अटैचियों से मिली हैं।’’ उन्होंने भर्ती घोटालों की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग की ।
कांग्रेस नेता ने कहा कि हरियाणा लोक सेवा आयोग अध्यक्ष को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता तो कांग्रेस सत्ता में आते ही भर्ती घोटालों की जांच करेगी।
हुड्डा शुक्रवार को व्यापारियों को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा, ‘‘पिछले दिनों जींद में व्यापारी से फिरौती वसूली गई और दिन दहाड़े एक व्यापारी की हत्या भी कर दी गई। अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। बेरोजगारी तथा अपराधों के मामले प्रदेश अव्वल स्थान पर पहुंच गया है । कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है। किसानों का बुरा हाल है। व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वे बिगड़ी कानून व्यवस्था के मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाएंगें।’’

हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके हुड्डा ने कहा, ‘‘सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। अब सरकार को किसानों पर दर्ज मुकद्दमों को वापस लेना चाहिए। जिन किसानों की आंदोलन के दौरान जान गई है उन्हें शहीद का दर्जा तथा आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static