विधानसभा को लेकर पंजाब के दावे हैं निराधार, यह केंद्र का मुद्दा है- रणजीत चौटाला

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 09:42 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अलग विधानसभा बनाए जाने की घोषणा को लेकर मुख्यमंत्री, विधानसभा स्पीकर और गृहमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि विधानसभा बनाने के लिए जमीन फाइनल होना एक अच्छा शगुन है। यह काफी पुरानी लंबित मांग थी कि हरियाणा का अपना नया सदन होना चाहिए। विधानसभा की नई बिल्डिंग बनने के फैसले का हर विधायक को स्वागत करना चाहिए।

कांग्रेस को भी इस फैसले का स्वागत करना चाहिए- बिजली मंत्री

पंजाब के एतराज जताने पर रणजीत सिंह  ने कहा कि चंडीगढ़ में हरियाणा और पंजाब की हिस्सेदारी 40:60 के हिसाब से है। इसे कोई नहीं बदल सकता। पंजाब वाले अपने विधानसभा में कुछ भी पास कर दें, उसका कोई मतलब नहीं है। यह केंद्र सरकार का मुद्दा है। वहीं कांग्रेस के एतराज जताने पर उन्होंने कहा कि जो भी भाषा विज साहब ने बोली वह तो मैं नहीं कहूंगा लेकिन कांग्रेसी भी अलग हाईकोर्ट बनाने की बात करते थे। अब अगर अपना सदन चंडीगढ़ में मिल रहा है, तो बहुत अच्छी बात है। कांग्रेस को भी इस फैसले का स्वागत करना चाहिए।

बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने पर भी बोले चौटाला

कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के मुद्दे पर बिजली मंत्री ने कहा कि यह फैसला तो हाईकमान को करना है। लेकिन कुलदीप का एहसान है कि उनका एक वोट हमे मिला तो हम राज्यसभा में जीते। वहीं हमें अभय का वोट ना मिलता, बलराज कुंडू अब्सेंट ना होते तो हम रह जाते। हम तो तीनों के धन्यवादी हैं। सीएम साहब का यह बहुत अच्छा मैनेजमेंट था कि हम दोनों सीटें जीतने में कामयाब रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static