सरसों की खरीद आज, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 11:00 AM (IST)

भिवानी : दादरी जिले में रबी सीजन की फसलों की खरीद पहले एक अप्रैल से शुरू होनी थी लेकिन लॉकडाऊन के कारण फसल खरीद कार्य पूर्व निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सका लेकिन 2 सप्ताह के इंतजार के बाद 15 अप्रैल से सरसों की खरीद का कार्य शुरू किया जा रहा है। जिससे किसानों को राहत जरूर मिलेगी। कोविड-19 महामारी के खतरे को भांपते हुए फसल खरीद के दौरान भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए जिले की 2 मंडियों व 13 अस्थायी केंद्रों पर खरीद का कार्य किया जाएगा।

जिसके लिए मार्कीट कमेटी द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। दादरी जिले में गेहूं के बाद सबसे अधिक क्षेत्र में सरसों की खेती की जाती है। पिछले वर्ष तक दादरी व बाढड़ा अनाज मंडी में सरसों की सरकारी खरीद की जाती थी। जिससे जिले के 172 गांवों के किसानों की फसल केवल 2 स्थानों पर किसानों की संख्या हजारों में होने के कारण खरीद के दौरान मंडियों में काफी भीड़ हो जाती थी। 

किसानों को कई घंटे लाइनों में लगकर फसल बेचने का इंतजार करना पड़ता था लेकिन इस बार कोरोना के चलते भीड़ एकत्रित होने पर पाबंदी है। जिसके चलते जिले में बाढड़ा, दादरी अनाजमंडी के अलावा 13 गांवों में सरकारी स्कूल परिसर, खेल मैदान, खेल स्टेडियम, पंचायती जमीन पर अस्थायी खरीद केंद्र बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static