फर्जी बिल काटने का मामला, तारकोल व्यापारी के घर जीएसटी फर्जीवाड़े के आरोप में छापेमारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 12:49 AM (IST)

पानीपत (सचिन): सेंट्रल जीएसटी टीम ने एक तारकोल व्यापारी के घर जीएसटी फर्जीवाड़े के आरोप में छापेमारी की। व्यापारी को फर्जी बिल काटने और जीएसटी चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। रेड के दौरान घर और फर्म के दफ्तर में जांच की कार्रवाई लगातार दो दिन जारी रही। हालांकि तारकोल व्यापारी के पिता ने कहा कि हम निर्दोष हैं, हमने पूरा टैक्स अदा किया हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, सेंट्रल जीएसटी टीम ने स्थानीय टीम के साथ मिलकर पुलिस के सहयोग से मोहित बठला नाम के तारकोल व्यापारी के घर और ऑफिस में अचानक छापेमारी शुरू कर दी। टीम 2 दिन लगातार जांच में जुटी रही, इस दौरान तारकोल व्यापारी मोहित बठला गिरफ्तार भी कर लिया गया और उसे परिवार के किसी सदस्य से नहीं मिलने दिया गया।

मोहित के पिता का कहना है कि हमने गुजरात की एक फर्म से व्यापार किया है और लगातार पूरा जीएसटी टैक्स अदा किया है। हमें व्यापार करना है। अगर कोई टैक्स बनता है तो हम अदा करेंगे लेकिन मुझे बेटे से तो मिलने दें।

गौरतलब है कि इस मामले से पहले भी पानीपत की कई फर्मों पर हजारों करोड़ के जीएसटी घोटाले की जांच चल रही है। अब एक नया मामला सामने आया है, जिसमें एक करोड़ 30 लाख रुपए जीएसटी चोरी की बात कही जा रही है। हालांकि जीएसटी अधिकारी अभी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हैं।

वहीं जब डीएसपी का कहना है कि पुलिस से जीएसटी अधिकारियों ने सहयोग मांगा था, उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया करा दी गई थी इससे ज्यादा कुछ उनके पास सूचना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static