रेलवे ने दी मासिक सीजन के टिकट चलाने की अनुमति, कल से शुरु होगी सुविधा

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 08:49 AM (IST)

पटौदी : पहले लॉकडाउन से बंद पड़ी रेलवे मासिक सीजन टिकट अब दिल्ली रेवाड़ी रूट पर शुरू की जा रही है। इसी कड़ी में रेल विभाग द्वारा आगामी शुक्रवार से हरियाणा एक्सप्रेस सहित कुछ अन्य गाडिय़ों में  मासिक सीजन टिकट चलाने की अनुमति दी है। दैनिक यात्रियों ने इस संबंध में रेल विभाग का धन्यवाद करते हुए मांग की है कि रेलवे को अब आर एन टी 04727-28 दिल्ली रेवाड़ी तिलक ब्रिज गंगानगर तक जाने वाली ट्रेन में भी एमएसटी की सुविधा तुरंत लागू करनी चाहिए। इससे हजारों लोगों को दोबारा रोजगार मिलने की संभावना प्रबल हो जाएगी। कोविड-19 के चक्कर में हजारों लोग अपनी नौकरी केवल इस वजह से गवा बैठे क्योंकि दिल्ली तक जाने के लिए रेल सुविधाएं नहीं थी।

एनआरएमयू दिल्ली मंडल के उपाध्यक्ष रतन लाल योगी के अनुसार ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के अध्यक्ष कामरेड शिव गोपाल मिश्रा जी ने पिछले दिनों एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर दिल्ली रेवाड़ी रेल खंड पर बंद पड़ी एमएसटी सुचारू रूप से लागू करने की मांग रेल अधिकारियों से की थी रतन लाल योगी के अनुसार रेल अधिकारियों ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लिया इससे पूरे रेलखंड पर दैनिक यात्रियों को भरपूर फायदा मिलेगा एनआरएमयू के मंडल सचिव अनूप शर्मा के अनुसार कोविड से बंद बड़ी एमएसटी चालू करने के लिए वह दिल्ली रेवाड़ी के लाखों दैनिक यात्रियों को इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे इससे न केवल दैनिक यात्रियों के समय की बचत होगी बल्कि पैसा भी बचेगा। पटौदी रोड रेलवे स्टेशन के दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष योगेंद्र चौहान ने भी रेल विभाग का धन्यवाद किया है।

दिल्ली से चलकर सिरसा तक जाने वाली हरियाणा एक्सप्रेस गाड़ी में शुक्रवार से एमएसटी की सुविधा विधिवत रूप से चालू कर दी जाएगी यह गाड़ी दिल्ली से बजकर मिनट 17.15 पर चलती है तथा रेवाड़ी बजकर 19.35 मिनट पर पहुंचती है बताया जाता है कि इस गाड़ी में सैकड़ों की संख्या में दैनिक यात्री फिलहाल रिजर्वेशन करवा कर अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं इस सुविधा के बाद अब यात्रियों की बहुत बड़ी परेशानी समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा दिल्ली से 04470-69 गाडी संख्या रेवाड़ी को जाने वाली साधारण सवारी गाड़ी जो बजकर मिनट 13.45 पर चलती है तथा रेवाड़ी बजकर 16.10 मिनट पर पहुंचती है तथा दिल्ली के लिए यही ट्रेन वापस रेवाड़ी से सुबह 5.30 पर चलकर दिल्ली 8.30 पर पहुंचती है। दिल्ली से 04435-36 गाडी संख्या रेवाड़ी को जाने वाली साधारण सवारी गाड़ी जो दिल्ली  09.02 मिनिट पर चलती है तथा रेवाड़ी बजकर 12.10 मिनट पर पहुंचती है तथा दिल्ली के लिए यही ट्रेन वापस रेवाड़ी से सुबह 3.00 पर चलकर दिल्ली 17.45 पर पहुंचती है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static