चरखी दादरी में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, 26 साल पहले इतनी बरसात होने से आई थी बाढ़

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 01:52 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेंद्र): चरखी दादरी में पिछले सप्ताह से लगातार बरसात हो रही है। जिससे यहां पिछले 26 वर्ष का रिकॉर्ड टूटा है। जिले में 130 एमएम बरसात हो चुकी है और अभी भी बरसात रूक-रूक कर जारी है। इससे पहले 1995 में इतनी तेज बारिश हुई थी। जिससे जिले में बाढ़ आ गई थी।  

PunjabKesari, haryana

जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि जल निकासी को लेकर पूरा प्रशासन युद्ध तर पर लगा हुआ है और जल्द ही जल निकासी कर ली जाएगी। जल निकासी को लेकर चयनित प्वाइंटों पर बड़ी मोटर लगाई गई हैं। भिवानी व पानीपत से सीवर ब्लॉकेज खोलने के लिए शकर मशीनें मंगवाई गई है। जल्द ही जल निकासी का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।  

PunjabKesari, haryana

बता दें कि शहर में जलभराव के कारण तकरीबन बाजार बंद है। स्कूल, कॉलेज वह अन्य जगहों पर पानी जमा है। यहां तक की उपायुक्त के निवास वह अन्य अधिकारियों के निवास स्थान पर पानी में भरा हुआ है। 15 दिन पहले बदहाल सीवरेज व्यवस्था को लेकर दादरी की जनता ने जन आंदोलन भी किया था। अगर प्रशासन की ओर से उस समय ध्यान दिया जाता तो आज यह नौबत नहीं आती।

PunjabKesari, haryana

दादरी शहर में हर जगह जलजमाव के कारण बीमारियां फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है। क्योंकि शहर में तकरीबन हर जगह पर डेढ़ से दो फीट तक पानी खड़ा हुआ है। ऐसी हालत में बीमारी फैलने का अंदेशा है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static