राजस्थान पुलिस ने घर में घुसकर बच्चे को जबरन उठाया, पकड़े जाने पर कहा- ''कोर्ट का आदेश है''

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 10:08 PM (IST)

सोहना (सतीश): सोहना के गांव सांप की नगली में उस समय अफरा तफरी मच गई, जिस समय राजस्थान पुलिस के साथ दो निजी गाडिय़ों में सवार होकर आए तीन लोगों ने अचानक एक घर में घुस कर महिलाओं के साथ धक्का मुक्की करते हुए एक नाबालिग बच्चे को जबरन गाड़ी में डाल कर ले जाने लगे। मामले की संगीनता को देखते हुए पड़ोसी मौके पर आ गए, जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और बच्चे को पुलिस के साथ आए लोगों से छुड़ाया गया, साथ ही सोहना सिटी थाना पुलिस को सूचना दी गई। 

ग्रामीणों का आरोप है कि तीन अंजान लोग दो निजी गाडिय़ों में सवार होकर आए, जिन्होंने आते ही सतीश नामक युवक के नाबालिग बच्चे को उठाकर जबरन गाड़ी में बैठा लिया और बच्चे को लेकर जाने लगे। मोटरसाइकिल से पीछा कर ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ा तो पाया कि आरोपियों के साथ तीन राजस्थान पुलिस के कर्मचारी भी गाड़ी में बैठे हुए थे। सूचना पाकर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई।

इस संबंध में जब राजस्थान पुलिस के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एसडीएम तिजारा द्वारा भिवाड़ी पुलिस को  बच्चों को तलाशने के लिए सर्च वारंट जारी किया गया है। लेकिन पुलिस के पास उक्त बच्चे को ले जाने के लिए किसी तरह का कोई आधिकारिक आदेश नहीं था।

पुलिस के लिए अदालत द्वारा जारी किए गए सर्च वारंट में कहा गया है कि बच्चों की जानकारी गुरुग्राम के सेक्टर 56 में स्थित गांव तिगारा में जानकारी मिली है, जिनकी वहां पर जाकर तलाश की जाए, लेकिन उक्त लोग सोहना के सांप की नगली गांव में पहुंच गए। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static