पंजाब में चुनावी रैली के मंच पर राजनाथ ने की अनिल विज की तारीफ, बताया अभिन्न अंग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 09:05 PM (IST)

लालडू, पंजाब (धरणी): पंजाब के चुनावी समर में उतरे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच पर मौजूद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की जमकर तारीफ की। लालड़ू में भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन के दौरान अनिल विज के साथ पुरानी मित्रता का जिक्र किया और उन्हें पार्टी का अभिन्न भी बताया। 

चुनावी रैली के दौरान मंच से लोगों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ''आज यहां हमारे बीच ही अनिल विज जी बैठे है, अनिल विज जी हमारे बहुत वरिष्ठ नेता और हमारे अभिन्न मित्र भी हैं''। हरियाणा की सीमा से सटे पंजाब के डेरा बस्सी विधानसभा में आते लालडू की जनसभा में जैसे ही राजनाथ ने विज का नाम लिया कार्यकर्ताओं में जोश भर गया। कार्यकर्ताओं के जोश के आगे राजनाथ को कुछ पल के लिए भाषण भी रोकना पड़ा। इसके बाद अनिल विज ने दोनों हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। राजनाथ ने विज और उनकी दोस्ती व पार्टी के लिए किए कामों को भी याद किया। रक्षा मंत्री द्वारा कहे गए यह शब्द हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज तथा उनमें प्रगाढ़ संबंधों के सूचक हैं।  

PunjabKesari

गौरतलब है कि 2019 विधानसभा जीतने के साथ ही अनिल विज छठी बार विधायक बने। भाजपा के पुराने दिग्गज नेताओं में अनिल विज का नाम हरियाणा की राजनीति में शुमार है। अनिल विज 1990 में पहली बार विधायक बने थे। महत्वपूर्ण है कि अंबाला कैंट विधानसभा सीट से देश की राजनीति में शीर्ष पर पहुंची सुषमा स्वराज अंबाला कैंट से ही विधायक बनती रही हैं। सुषमा स्वराज केंद्र की राजनीति में जाने से पहले हरियाणा प्रदेश की राजनीति में सक्रिय थीं। अंबाला जिला जहां से भाजपा के दो दिवंगत राष्ट्रीय नेता निकले उनमें सुषमा स्वराज तथा सूरजभान का नाम प्रमुख है।

हरियाणा विधानसभा के अंदर बीजेपी के विपक्ष में रहते जब 2 तथा चार विधायक रहे उन दिनों में अनिल विज विपक्ष के भाजपा का प्रमुख चेहरा थे। अनिल विज विधानसभा के अंदर बीजेपी के विधायक के रुप में दम तारीख से जनहित के प्रमुख मुद्दा उठाया करते थे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में जब स्पीकर कुलदीप शर्मा थे तो कई बार अनिल विज को विधानसभा के अंदर हो हल्ला करने तथा मुद्दे उठाने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह या अन्य प्रमुख नेतायों ने जब भी विपक्ष में रहते बीजेपी ने कोई भी संघर्ष का बिगुल बजाया तो अनिल विज की मौजूदगी उस वक्त देशव्यापी सभी आंदोलनों में प्रमुखता से रही। अनिल विज हरियाणा मंत्रिमंडल के उन वरिष्ठ मंत्रियों में शामिल हैं जो भजपा का एक लोकप्रिय व जाना पहंचाना चेहरा भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sudhir Pandey

Recommended News

Related News

static