MSP को लेकर एक बार फिर सरकार पर भड़के टिकैत, SYL पर भी कही बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 04:17 PM (IST)

करनाल(ब्यूरो): किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर एमएसपी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एमएसपी को लेकर कुछ नहीं किया। अपने वादे के मुताबिक कमेटी बनाने को लेकर भी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। इसी के साथ हरियाणा और दिल्ली के बीच पानी को लेकर चल रही समस्या को लेकर टिकैत ने कहा कि दिल्ली को उसके हिस्से का सारा पानी मिलना चाहिए। बारिश के पानी का सदुपयोग करना चाहिए, वो पानी वेस्ट नहीं जाने देना चाहिए ।

दरअसल राकेश टिकैत आज कुरुक्षेत्र में किसानों के एक सम्मेलन में शामिल होने जा रहे थे। इससे पहले करनाल पहुंचने पर किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान टिकैत ने एमएसपी के साथ ही कई मुद्दों को लेकर अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एमएसपी को लेकर किसानों से झूठे वादे किए थे। यूपी और बिहार के किसानों को फसलों का एमएसपी नहीं मिलता। व्यापारी यहां से सस्ते में किसानों की फसल खरीदकर दूसरे राज्यों में जाकर बेचते हैं। 

SYL पर हरियाणा-पंजाब को तोड़ा जा रहा है- टिकैत

सतलुज यमुना लिंक को लेकर हरियाणा और पंजाब के बीच चल रही लडाई को लेकर टिकैत ने कहा कि इस मुद्दे पर दोनों राज्यों को तोड़ा जा रहा है। हरियाणा के बिजली सप्लाई को लेकर मंत्री रणजीत चौटाला के बयान पर टिकैत ने कहा कि  किसान के लिए 8 से 10 घण्टे बिजली काफी ज़रूरी है। हरियाणा में पानी काफी नीचे है,  पानी खारा है और इससे कम पानी पर तो काम भी नहीं चलेगा। वहीं देश में धर्म के नाम पर हो रहे प्रदर्शन को लेकर टिकैत ने कहा कि धर्म को लेकर बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। जनता को यह बात समझनी चाहिए कि सरकार अपने फायदे के लिए राजनीति में धर्म को लेकर आती है। जनता को शांति का माहौल बनाए रखना चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static