खेदड़ पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- बातचीत से मामला सुलझा ले प्रशासन,  अन्यथा गंभीर होंगे परिणाम

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 03:12 PM (IST)

हिसार : किसान नेता राकेश टिकैत आज हिसार जिले के खेदड़ पहुंचे हैं, जहां पुलिस और किसानों के बीच हुई हिंसक झडप में एक किसान की मौत हो गई थी। खेदड़ थर्मल प्लांट का राख को लेकर किसान और ग्रामीण पिछले 87 दिनों से धरने पर बैठे हैं। राकेश टिकैत ने प्रशासन को चेतावनी दी कि बातचीत से मामला सुलझा लें तो ठीक है, अन्यथा गंभीर परिणाम होंगे। किसान जिस जगह धरना लगा लें तो वो धरना जल्दी खत्म नहीं होता। इसलिए प्रशासन स्थानीय किसानों की कमेटी से बातचीत करें। हम भी स्थानीय कमेटी से बातचीत करेंगे।

मामले की जांच के लिए 3 सदस्य वाली कमेटी का हुआ गठन

PunjabKesari

मामले की जांच के लिए अब तीन सदस्यों वाली कमेटी का गठन किया गया है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच कमेटी में आईपीएस मोहम्मद अकील, हिसार की डीसी प्रियंका सोनी और जींद के एसपी नरेंद्र बिजरानियां शामिल होंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले में किसानों के साथ बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे खुले हुए हैं। किसानों को आगे बढ़कर बातचीत कर इस विवाद का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि पावर डिपार्टमेंट कह चुका है कि गौशाला का अनुदान बंद नहीं  किया जाएगा।

बैरिकेड्स तोडते वक्त ट्रैक्टर के नीचे आने से हुई थी किसान की मौत

PunjabKesari

गौर रहे कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर उसे जाम करने की कोशिश की। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे। यही नहीं किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया और आंसू गैस के गोले भी दागे। इसके बाद किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर बैरिकेड्स तोड़ने लग गए। इस दौरान खैदड निवासी किसान धर्मपाल ट्रैक्टर की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। इसी के साथ तीन पुलिसकर्मी भी इस घटना में घायल हो गए हैं। एसकेएस नेता श्रद्धानंद ने बताया कि मृतक धर्मपाल के परिवार के पास एक एकड़ जमीन है। मृतक का एक बेटा और एक बेटी है। बेटा ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है और वह अपने पिता के साथ खेती ही करता है। बड़ी बेटी ब्याही हुई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static