घंटों चली मीटिंग में नहीं बनी बात, टिकैत बोले - किसानों को रिहा नहीं किया तो, टोल पर डालूगा चारपाई

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 11:29 AM (IST)

हांसी(संदीप सैनी): दिल्ली नेशनल हाईवे पर स्थिति रामायण टोल प्लाज पर 24 घंटे के बाद भी किसानों ने जाम नहीं खोला। किसान नेताओं की घंटों तक मीटिंग चली लेकिन चर्चा किसी नतीजे पर नहीं पहुंची सकी। राकेश टिकैत व युद्धवीर सिंह ने गिरफ्तार नेताओं के रिहा होने तक टोल जाम रखने का ऐलान कर दिया। जाम के कारण हांसी पुलिस ने मार्ग को डाइवर्ट कर रखा है और अन्य वैकल्पिक मार्गों से गाड़ियों को निकाला जा रहा है।

बता दें कि टोहाना में विधायक देवेंद्र बबली का विरोध कर रहे 27 किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा ने विधायक का विरोध करने से इंकार किया था, लेकिन कुछ युवा किसान नेता विरोध करने चले गए थे। पुलिस ने जिन नेताओं को गिरफ्तार किया था उनमें से एक विकास सीसर हांसी से है जिसे कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश जारी किए थे। किसानों ने बुधवार शाम छह बजे किसान नेताओं की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही दिल्ली-हिसार नेशनल हाइवे जाम कर दिया था।

पूरी रात हाईवे जाम होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। सबसे अधिक ट्रक जाम में फंसे रहे। पुलिस ने हांसी कैंची चौक से बाइपास के वैकल्पिक रास्तों से वाहन चालकों को जाने के निर्देश दिए। टोल प्लाजा से किसान केवल दुपहिया वाहनों, एम्बुलेंस गाड़ियों को ही जाने दे रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत, युद्धवीर सिंह सहित कई नेता रामायण टोल प्लाजा पहुंचे और किसानों से इस मुद्दे पर चर्चा की। काफी देर तक चर्चा के बाद भी स्थानीय किसानों के साथ कोई सहमति नहीं बन पाई। आखिर देर रात नौ बजे मीटिंग खत्म होने पर ऐलान किया गया कि जब तक टोहाना में गिरफ्तार किसानों रिहा नहीं किया जाएगा टोल प्लाजा पर सड़क जाम नहीं खोला जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static