फिर परेशानी का सबब बना राम रहीम, अब इस वजह से जेल प्रशासन आया तंग (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 05:15 PM (IST)

रोहतक (दीपक): रोहतक सुनारिया जेल प्रशासन सजा काट रहे डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के कारण फिर परेशानी में फंस गया है। यह दिक्‍कत गुरमीत राम रहीम के नाम आ रहीं चिट्ठियों और राखियों की वजह से पैदा हुई है जिसका भंडार जेल में लग गया है। गुरमीत के लिए रक्षाबंधन पर राखियां और उसके जन्मदिन के बधाई संदेश वाली चिट्ठयां हजारों की संख्या में पहुंच रही हैं। इससे जेल प्रशासन के साथ-साथ डाक विभाग के कर्मचारियों की भी मुसीबत हो गई है। यहां डाकघर में रोजाना हजारों की संख्‍या में डाक पहुंच रही हैं, जिनको जेल में भेजा जाता है। अतिरिक्त वर्कलोड के चलते कर्मचारी ओवर टाइम कर रहे हैं।

PunjabKesari

डाक विभाग के मुताबिक, 11 दिनों में करीब 8 हजार चिट्ठियां पहुंच चुकी हैं, जिन्हें 18 बोरों में सौंपा गया है। इसके लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। ये पत्र हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड और अन्य राज्यों से पहुंच रही हैं। इनमें कुछ इंटरनेशनल पोस्ट भी हैं। चिटि्ठयों पर न कैदी नंबर और न बैरक जिक्र होता है

PunjabKesari

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल की कैद और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। 15 अगस्त को गुरमीत का जन्मदिन है और इसी दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी है। 

PunjabKesari

डेरामुखी के नाम पर रोजाना हजारों की संख्या में राखियां और जन्मदिन के बधाई संदेश वाली चिट्ठियां सुनारिया के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर स्थित उप डाकघर में पहुंच रही हैं। इससे डाकघर में तैनात कर्मचारियों के लिए मुकिश्‍ल खड़ी हो गई है। एक-एक डाक का रिकार्ड कंप्यूटर में दर्ज करना पड़ता है। इसके बाद सूची तैयार कर जेल प्रशासन को भेजी जाती है। डाक घर से रोजाना दो कर्मचारी बोरों में डाक भरकर जेल प्रशासन तक पहुंचते हैं। उधर, जेल प्रशासन के लिए भी बड़ी मुकिश्‍ल पैदा हो गई है। जेल प्रशासन को प्रत्येक डाक की गहनता से जांच करनी पड़ रही है। इतना ही नहीं राखियों में प्रतिबंधित वस्तु भी भेजी जा रही हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static