निजी स्कूल में आयोजित रामलीला में किया गया राम-सीता के पात्रों का उपहास, प्रिंसीपल ने मांगी माफी

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 06:04 PM (IST)

टोहाना (सुशील): हाल ही में बीते दशहरे के त्योहार से पहले देश के कोने-कोने में रामलीला का आयोजन किया गया, जिनके छोटे-छोटे वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिले। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो भी वायरल हो जिसमें एक निजी स्कूल में बच्चों द्वारा आयोजित रामलीला के पात्रों के संवादों को उपहास उड़ाया गया है। इस उपहासात्मक मंचन पर बजरंग दल व अनेक हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है।

दरअसल, हरियाणा के कस्बा टोहाना में बजरंग दल सहित अनेक हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने शहर के दो निजी स्कूलों पर रामलीला मंचन के दौरान हिंदू धर्म का उपहास करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया है। बजरंग दल ने दोनों स्कूलों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर थाना में विरोध जताया व वायरल वीडियो के आधार पर लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। 

PunjabKesari, Haryana

पुलिस को दी शिकायत में राकेश गोयल, दीपक सैनी ने बताया कि उक्त दोनों स्कूलों द्वारा विद्यालय परिसर में रामलीला का आयोजन किया था, जिसका वीडियो फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया साइटों पर वायरल हुआ तो पता चला कि उक्त नाटिका में निजी विद्यालय के संचालकों व अध्यापकों, अध्यापिकाओं द्वारा हिंदू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया व हिन्दु संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है। 

शिकायत के मुताबिक, वीडियो में हिन्दुओं के भगवान राम के जीवन के नाटकीय रूपांतरण को बहुत भद्दे व आपत्तिजनक रूप में प्रस्तुत किया गया। उपरोक्त वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है, जिससे हिंदू समाज की भावनाओं को जानबूझ कर आहत हो रही हैं। वीडियो में हिंदू संस्कृति व देवी-देवताओं का जानबूझ कर मजाक उड़ाया गया है। शिकायत में कहा गया कि इस मामले में स्कूल समेत सभी स्टॉफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

PunjabKesari, Haryana

वहीं हालात बिगड़ते देख सैंट मैरी स्कूल प्रिंसीपल मधु शर्मा ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि सैंट मैरी स्कूल कृश्चन स्कूल नहीं है, इस स्कूल में न ही ऐसे धर्म का प्रचार किया जाता है। उन्होंने कहा कि वे हिंदू धर्म से संबध रखते हैं तथा हिदंू धर्म में ही आस्था रखते है। उन्होंने कहा कि बच्चों के मंचन से किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं तो वे इसके लिए क्षमा प्रार्थी है। उन्होंने कहा कि आगे भविष्य में ऐसी कोई घटना नहीं होगी, जिसका आश्वासन वे समस्त समाज को देती हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static