बिजली मंत्री ने किरण चौधरी की तारीफ की, बोले- उनके सामने कुछ भी नहीं अजय माकन

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 11:13 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन द्वारा किरण चौधरी को लेकर की गई टिप्पणी के बाद से लगातार किरण चौधरी प्रदेश में अपने समर्थकों और हुड्डा गुट के विरोधियों के साथ बैठकर आयोजित कर रही हैं। वहीं इस मामले को लेकर माकन द्वारा किरण चौधरी को लेकर की गई टिप्पणी का विरोध करते हुए प्रदेश के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने हालांकि इसे पार्टी का अंदरूनी मामला बताया था, लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने कहा था कि किरण चौधरी एक बड़ी नेता हैं। बड़े परिवार से हैं और किरण चौधरी अपनी जगह बिल्कुल ठीक हैं। वह डिप्टी स्पीकर जैसे पद पर रही। प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल रही और नेता प्रतिपक्ष जैसी महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा चुकी है। उनका अपना एक बड़ा बेस है और उनके सामने अजय माकन कुछ भी नहीं है।

 

बिजली मंत्री ने कहा कि अजय माकन एक ऐसे नेता हैं, जिन्हें दूसरे कूचे तक में कोई नहीं जानता। वह प्रदेश में एक पैराशूट से उतारे गए थे। जिनका अपना कोई बेस नहीं है और इन जैसे लोगों के कारण ही कांग्रेस खत्म हो रही है। माकन की टिप्पणी के बाद लगातार जहां किरण चौधरी की गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है, वहीं अजय माकन और किरण चौधरी के बीच अंदरूनी पार्टी विवाद के बाद रणजीत चौटाला पर अवंतिका तवर भी आक्रामक दिख रही हैं। इस मामले को लेकर अभी और भी कई नेता दोनों नेताओं के पक्ष और विपक्ष में मैदान में कूद सकते हैं यानि आने वाले दिनों में यह दोनों नेता पराई शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी भूमिका में नजर आ सकते हैं।

 

कांग्रेस को त्यागकर नेताओं ने बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की: रणजीत चौटाला

 

चौटाला ने बातचीत के दौरान गुलाब नबी आजाद द्वारा कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक चलने वाली अब पार्टी नहीं है।यह दौर कांग्रेस के समापन का है। कांग्रेस देश में से खत्म हो रही है। बहुत से वरिष्ठ नेताओं ब्रह्मानंद रेड्डी, अतुल घोष, चौधरी चरण सिंह, चौधरी बंसी लाल, चौधरी देवी लाल, चौधरी भजन लाल, मोहनलाल ने कांग्रेस का त्याग किया। ममता बनर्जी ने कांग्रेस छोड़ी और इन नेताओं ने कांग्रेस का त्याग कर बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की। कुछ समय पहले ज्योतिराज सिंधिया, कपिल सिब्बल, अब गुलाब नबी आजाद ने कांग्रेस का त्याग किया है और बहुत से लोग आने वाले समय में कांग्रेस को छोड़ेंगे। गुलाम नबी आजाद द्वारा राहुल गांधी को लेकर की गई टिप्पणी कि उन्हें पीए और दरबान चलाते हैं, यह कोई गलत नहीं है। हर व्यक्ति सेल्फ रिस्पेक्ट मांगता है। कुछ लोगों की कुर्सी पर बैठने पर कदर होती है और कुछ लोगों की छोड़ने के बाद भी कदर होती है। कोई भी खुद्दार आदमी कांग्रेस में नहीं रहेगा। इतिहास गवाह है कि सदा से कांग्रेस में गुटबाजी रही है और कांग्रेस लगातार टूटती आ रही है। अब देश में से कांग्रेस खत्म होने जा रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static