राठी खाप ने किया प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत, किसानों से की घर वापिस जाने की अपील

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 04:04 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): किसान आंदोलन में किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रही खाप पंचायतें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीनों कृषि कानून रद्द करने के ऐलान का स्वागत कर रही हैं। बहादुरगढ़ में राठी खाप के प्रधान रणबीर राठी ने किसानों की मांगें मानने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया है।

रणबीर राठी का कहना है कि वह किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे और राठी खाप पहले दिन से ही टिकरी बॉर्डर पर किसानों के लिए भोजन की व्यवस्था भी लगातार कर रही है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले से खुश हैं। उन्होंने किसान नेताओं से अब सड़क खाली कर वापस घर लौटने की अपील भी की है। रणबीर राठी का कहना है कि प्रधानमंत्री की बात पर उन्हें भरोसा है और जल्द ही तीनों कृषि कानून रद्द हो जाएंगे। इतना ही नहीं एमएसपी को लेकर भी जो कमेटी का गठन होगा वह भी किसानों के हक में ही फैसले देगी। उन्होंने सरकार से एमएसपी पर जल्दी कमेटी बनाने और कमेटी की रिपोर्ट भी जल्दी देने की मांग की है।

बता दें कि राठी खाप किसान आंदोलन का बेहद अहम हिस्सा रही है। बहादुरगढ़ और आसपास के क्षेत्र में राठी गोत्र के लोगों ने टिकरी बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों की बहुत मदद की। इतना ही नहीं बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर राठी खाप की ओर से आंदोलन के पहले दिन से ही एक भंडारा भी लगातार चल रहा है। खाप पंचायतें भी प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत कर रही हैं। ऐसे में बंद रास्ते खोलने की दिशा में भी सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static